Advertisement
10 September 2024

अजमेर में मालगाड़ी को पटरी से उतारने की कोशिश, ट्रैक पर रखे गए सीमेंट के ब्लॉक

रेलवे अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि राजस्थान के अजमेर जिले में पश्चिमी समर्पित मालवाहक गलियारे की पटरियों पर दो सीमेंट ब्लॉक रखकर एक भरी हुई मालगाड़ी को पटरी से उतारने का प्रयास किया गया।

उन्होंने बताया कि रविवार रात मालगाड़ी सराधना और बांगड़ स्टेशनों के बीच ब्लॉक से टकराई, लेकिन कोई अप्रिय घटना नहीं घटी।

उत्तर पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने बताया, "रविवार को कुछ बदमाशों ने डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की पटरियों पर सीमेंट के दो ब्लॉक रख दिए। एक मालगाड़ी ने इन्हें टक्कर मार दी।" उन्होंने बताया कि यह घटना कॉरिडोर के फुलेरा-अहमदाबाद खंड पर हुई।

Advertisement

सोमवार को कानपुर में भिवानी-प्रयागराज कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश की गई थी। इसके लिए पटरियों पर एलपीजी सिलेंडर, पेट्रोल की बोतल और माचिस रखी गई थी। इससे पहले राजस्थान के पाली जिले में अहमदाबाद-जोधपुर वंदे भारत एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश की गई थी।

अजमेर की घटना के बारे में बात करते हुए डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन (डीएफसीसी) के एक अधिकारी ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

डीएफसीसी के डिप्टी जीएम (सिक्योरिटी) चित्रेश जोशी ने बताया, "घटना रविवार रात को हुई। ट्रेन के गार्ड ने कंट्रोल रूम को सूचना दी और आरपीएफ कर्मियों के साथ अधिकारियों की एक टीम मौके पर पहुंची और ब्लॉक पाया। ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित नहीं हुई। स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।"

उन्होंने कहा कि पश्चिमी कॉरिडोर पर यह इस तरह की पहली घटना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Indian railways, west corridor, ajmer, train, goods train, cement blocks
OUTLOOK 10 September, 2024
Advertisement