Advertisement
14 March 2020

शिवराज चौहान का दावा- सिंधिया पर जानलेवा हमले का प्रयास, काफिले पर किया गया पथराव

FILE PHOTO

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया के काफिले पर शुक्रवार शाम को जानलेवा हमला करने की कोशिश की गई। चौहान ने दावा किया कि शहर के कमला पार्क इलाके में सिंधिया की कार रोकने की कोशिश की गई और उनके काफिले पर पथराव किया गया। इस दौरान काले झंडे भी दिखाए गए। हालांकि, पुलिस ने पथराव की घटना से इनकार किया है और कहा कि सिंधिया को काले झंडे दिखाए गए। शिवराज ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सिंधिया की गाड़ी पर पत्थर बरसाए गए और काफिले पर भी पथराव किया गया।

भाजपा के स्थानीय नेता राजेंद्र गुप्ता ने बताया कि सिंधिया के काफिले पर पथराव तब हुआ जब वह एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद भोपाल हवाई अड्डा जा रहे थे। राजेंद्र गुप्ता ने बताया कि सिंधिया को काले झंडे दिखाए जाने और उनके काफिले पर पत्थर फेंके जाने की घटना के सिलसिले में मामला दर्ज कराने के लिए वह श्यामला थाना गए, जहां पुलिस ने मामला दर्ज तो कर लिया है। लेकिन पथराव होने की बात से इनकार कर दिया है।

पथराव होने के आरोपों से पुलिस ने किया इनकार

Advertisement

वहीं, श्यामला हिल्स पुलिस थाने के सब इंस्पेक्टर बी पी सिंह ने बताया कि सिंधिया को शुक्रवार शाम सात बजे के आसपास काले झंडे दिखाये जाने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ शासन की तरफ से मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा, ‘उन पर (सिंधिया पर) पथराव नहीं किया गया है।’ सिंह ने बताया कि भाजपा कार्यकर्ता इस मामले में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे और पथराव होने का भी आरोप लगा रहे हैं, लेकिन पथराव नहीं हुआ है। चौहान ने कहा कि घटना के दौरान सिंधिया के वाहन चालक ने बमुश्किल वहां से गाड़ी निकाली।

उन्होंने कहा, ‘आम आदमी की बात छोड़िए, जब पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंधिया पर जानलेवा हमले का प्रयास किया जा सकता है तो फिर आप कल्पना कर सकते हैं कि प्रदेश की स्थिति कैसी है?’

प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से समाप्त- शिवराज सिंह चौहान

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, ‘मैं स्तब्ध हूं। प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से समाप्त हो चुकी है। अराजकता का माहौल है।’ चौहान ने कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस नीत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बहुमत खो चुकी सरकार बौखलाहट में हमले करवा रही है।

उन्होंने कहा, ‘मैं इस हमले की निंदा करता हूं और पुलिस प्रशासन से अपील करता हूं कि जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।’ चौहान ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता सिंधिया पर हुए हमले के सिलसिले में पुलिस के पास प्राथमिकी दर्ज कराने गए हैं।

हवाई अड्डे के रास्ते में नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सिंधिया को दिखाए काले झंडे

कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को शुक्रवार शाम को भोपाल हवाई अड्डे के मार्ग में नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका रास्ता रोकने की कोशिश की और काले झंडे दिखाए।

भोपाल पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हवाई अड्डे जाने के दौरान सिंधिया के काफिले को कुछ लोगों ने काले झंडे दिखाने का प्रयास किया जिन्हें पुलिस ने पीछे हटा दिया। उन्होंने इस मामले में किसी को गिरफ्तार किए जाने से इंकार किया।

भाजपा में शामिल हुए सिंधिया

सिंधिया बुधवार को ही भाजपा में शामिल हुए थे। उन्होंने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उनके साथ ही मध्यप्रदेश के छह मंत्रियों सहित 22 कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दे दिया, जिनमें से अधिकांश उनके कट्टर समर्थक हैं। इससे प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिरने के कगार पर पहुंच गई है।

राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार सिंधिया ने भरा नामांकन पत्र

इसके साथ ही भाजपा ने सिंधिया को मध्यप्रदेश से राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार बनाया और सिंधिया ने शुक्रवार को विधानसभा सचिवालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। राज्यसभा चुनाव 26 मार्च को होने हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 'Attempted attack', Scindia, after black flags, shown to him, says Shivraj Chouhan
OUTLOOK 14 March, 2020
Advertisement