Advertisement
16 October 2019

कश्मीर से आने वाले सेब के बक्सों पर लिखा 'आजादी', 'बुरहान वानी', पुलिस ने शुरु की जांच

file photo

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में फल विक्रेताओं द्वारा खरीदे गए कश्मीरी सेब के कई बक्सों पर ‘हमें चाहिए आजादी’, ‘आई लव बुरहान वानी’ और ‘जाकिर मूसा वापस आओ’ जैसे मैसेज लिखे मिले हैं। पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है। वहीं, फल विक्रेताओं ने कश्मीरी सेब न खरीदने की धमकी दी है तथा प्रदर्शन कर पाकिस्तान विरोधी नारेबाजी की।

फल विक्रेताओं ने बुधवार धमकी दी है कि अगर सरकार कार्रवाई करने में नाकाम रहती है तो वह कश्मीरी सेब की खरीद का बहिष्कार करेंगे क्योंकि इन मैसेज की वजह से लोग सेब खरीदने से इनकार कर रहे हैं। फल विक्रेताओं ने जम्मू के थोक बाजार से खरीदे गए सेब के बक्से खोले तो सेबों पर काले मार्कर से ये मैसेज लिखे मिले।

फल विक्रताओं ने किया प्रदर्शन

Advertisement

इसके विरोध में कठुआ थोक बाजार के अध्यक्ष रोहित गुप्ता के नेतृत्व में फल विक्रेताओं ने जम्मू में प्रदर्शन किया। उन्होंने पाकिस्तान और आतंकवाद विरोधी नारे भी लगाए। उन्होंने कहा कि सेब के डिब्बे कश्मीर से आए थे और मैसेज अंग्रेजी तथा उर्दू में लिखे थे। उन्होंने मांग की कि जिन लोगों का इसके पीछे हाथ है, सरकार और पुलिस उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

पुलिस ने की जांच शुरू

पुलिस ने इस मामले में फल विक्रेताओं से मुलाकात की और जांच शुरू कर दी है। पुलिस उपाधीक्षक माजिद ने कहा कि मामले में जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि  सेबों पर  'गो बैक इंडिया-गो बैक इंडिया', भारत वापस जाओ-भारत वापस जाओ’, ‘मेरी जान इमरान खान’ और ‘पाकिस्तान-पाकिस्तान’ जैसे मैसेज भी लिखे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Azadi', 'Burhan Wani, Written, Apples, Kashmir, Police, Starts, Probe
OUTLOOK 16 October, 2019
Advertisement