Advertisement
26 June 2023

बंगाल के राज्यपाल पंचायत चुनाव से पहले हिंसा से प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे, लेंगे स्थिति का जायजा

file photo

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉ. सीवी आनंद बोस ने सोमवार को कहा कि वह आठ जुलाई को होने वाले पंचायत चुनाव से पहले हिंसा की घटनाओं से प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे और स्थिति का खुद आकलन करेंगे।

दार्जिलिंग जिले की चार दिवसीय यात्रा पर आए बोस ने उत्तरी बंगाल विश्वविद्यालय का औचक दौरा किया, जहां उन्हें सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की छात्र शाखा के सदस्यों ने काले झंडे दिखाए और "वापस जाओ" के नारे भी लगाए। .

बोस ने राज्य के उत्तरी भाग के सबसे बड़े शहर सिलीगुड़ी में संवाददाताओं से कहा, "मैं खुद पंचायत चुनाव की स्थिति का आकलन करना चाहता हूं। पश्चिम बंगाल के विभिन्न स्थानों में कुछ अत्याचार और कुछ हिंसा हुई है।"

Advertisement

त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान व्यापक हिंसा में पिछले दो हफ्तों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।

राज्य चुनाव आयुक्त (एसईसी) राजीव सिन्हा ने रविवार शाम कोलकाता के राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की और उन्होंने दो घंटे तक बैठक की। राज्यपाल ने सोमवार को कहा, "मैं लोगों, बचे लोगों...पीड़ितों से मिलना चाहूंगा और समझना चाहूंगा कि इसका उन पर क्या प्रभाव पड़ा है।"

प्रतिष्ठित सूत्रों ने बताया कि बोस दार्जिलिंग के अलावा उत्तर दिनाजपुर, जलपाईगुड़ी और मुर्शिदाबाद जिलों के हिंसा प्रभावित इलाकों का भी दौरा कर सकते हैं। राज्यपाल पहले ही दक्षिण 24 परगना जिले में दो ऐसे स्थानों का दौरा कर चुके हैं।

इस बीच, दार्जिलिंग जाते समय बोस ने यहां उत्तरी बंगाल विश्वविद्यालय का औचक दौरा किया। टीएमसी की छात्र शाखा, तृणमूल छात्र परिषद के सदस्यों ने राज्यपाल, राज्य संचालित विश्वविद्यालय के चांसलर को काले झंडे दिखाए।

बोस ने अंतरिम कुलपति संचारी मुखोपाध्याय और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ डेढ़ घंटे लंबी बैठक की। राज्यपाल बुधवार को उत्तर बंगाल के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ बैठक करने वाले हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 26 June, 2023
Advertisement