Advertisement
09 October 2020

भीमा कोरेगांव मामला: रांची में स्टेन स्वामी के घर छापेमारी, पूछताछ के लिए साथ ले गई एनआइए की टीम

मुंबई के भीमा कोरेगांव मामले में एनआइए की टीम ने गुरुवार रात रांची के नामकुम बगइचा स्थित मानवाधिकार कार्यकर्ता स्‍टेन स्‍वामी के आवास यह कार्यालय पर छापेमारी की। उनसे विस्‍तृत पूछताछ के लिए एनआइए की टीम उन्‍हें अपने साथ ले गई। छापेमारी के दौरान एनआइए की टीम में कुल आधा दर्जन लोग थे।

जानकारी के अनुसार, स्‍टेन स्‍वामी के आवास पर एनआइए की टीम करीब 20 मिनट तक रही। दो गाड़ी में एनआइए के सदस्‍य आए थे। आवास पर कागजात-फाइलों की पड़ताल और पूछताछ के बाद टीम उन्‍हें अपने साथ ले गई। वे पिछले करीब 15 वर्षों में नामकुम बगइचा में आवास बनाकर रह रहे हैं।

मूलरूप से केरल के रहने वाले स्‍टेन स्‍वामी पिछले कोई पांच दशक से झारखंड में रहकर यहां आदिवासियों के मुद्दे, भूमि अधिग्रहण, विस्‍थापन को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। नक्‍सली के नाम पर जेल में बंद विचाराधीन कैदियों के मानवाधिकार की लड़ाई लड़ते रहे। वे पिछले कुछ वर्षों से एनआइए, महाराष्‍ट्र पुलिस और एटीएस की रडार पर हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bhima Koregaon case, Raid, home, Stan Swamy, in Ranchi, NIA team, along for questioning, भीमा कोरेगांव मामला, रांची, स्टेन स्वामी, घर छापेमारी, एनआइए की टीम
OUTLOOK 09 October, 2020
Advertisement