Advertisement
03 November 2018

बोधगया: पेड़ से लटकी मिली ऑस्ट्रेलियाई टूरिस्ट की लाश, पुलिस ने बताया सुसाइड

ANI

बिहार में गया जिले के बोधगया थाना क्षेत्र से शनिवार को एक बगीचे से एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक का शव बरामद किया गया है। एएनआई के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई टूरिस्ट का शव एक पेड़ से लटका हुआ था। बिहार पुलिस इसे आत्महत्या का मामला बता रही है।

डायरी और नोट बरामद

गया के पुलिस अधीक्षक (नगर) अनिल कुमार ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस ने शनिवार को राजापुर गांव के निकट बगीचे से ऑस्ट्रेलियाई नागरिक का पेड़ से लटका शव बरामद किया। पुलिस का दावा है कि शव के पास से डायरी और एक नोट मिला है, जिससे पता चलता है कि व्यक्ति ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला था, जिसकी पहचान जॉन एलेन के रूप में की गई है। कुछ दिन पहले ही वह बोधगया घूमने आया था।

Advertisement

पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया शव

अनिल कुमार ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। पुलिस प्रत्येक एंगल से पूरे मामले की छानबीन कर रही है। पटना से फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) टीम को भी बुलाया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। जिस जगह ऑस्ट्रेलियाई टूरिस्ट की लाश मिली है वहां पर कुछ महीने पहले ही एक जापानी महिला के साथ गैंगरेप की खबर आई थी। लिहाजा पुलिस इस घटना की हर एंगल से जांच कर रही है।

बोधगया में हर महीने हजारों विदेशी सैलानी घूमने आते हैं। बोधगया ही वो स्थान है जहां पर भगवान बुद्ध को ज्ञान की प्राप्ति हुई थी। इस लिहाज से यहां पूरे साल सैलानियों की आमद रहती है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bihar, Australian national, Bodh Gaya, Rajpur, bihar, suicide
OUTLOOK 03 November, 2018
Advertisement