Advertisement
20 December 2017

बिहार: मसूदन स्टेशन पर नक्सलियों का हमला, असिस्टेंट स्टेशन मास्टर को बनाया बंधक

File Photo

बिहार के मुंगेर जिले में नक्सलियों ने मंगलवार देर रात मसूदन रेलवे स्टेशन पर हमला कर आग लगा दी। उन्होंने ना सिर्फ स्टेशन को आग के हवाले कर दिया बल्कि असिस्टेंट स्टेशन मास्टर सहित दो रेलवेकर्मियों का अपहरण भी कर लिया।  

मिली जानकारी के अनुसार, यह हमला देर रात करीब 11.30 पर हुआ। नक्सलियों ने रेलकर्मियों को अगवा करने के साथ सिग्नलिंग पैनल भी फूंक दिया। घटना के बाद भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित रही, लेकिन सिग्लनिंग पैनल को कुछ देर बाद ठीक कर लिया गया और ट्रेनों की आवाजाही फिर से शुरू कर दी गई है। पैनल फूंकने के बाद नक्सलियों ने सहायक स्टेशन प्रबंधक को भी बंधक बना लिया। इस घटना के बाद ट्रेन में सवार यात्री काफी डरे-सहमे हुए हैं।

 

Advertisement

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अगवा असिस्टेंट स्टेशन मास्टर ने मालदा डीआरएम को फोन कर बताया है कि नक्सलियों ने धमकी दी है कि अगर मधुसूदन ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही नहीं रुकी तो वो उसे मार देंगे। वहीं, पूर्वी रेलवे के सीपीआरो राजेश कुमार ने बताया कि पूर्वी रेलवे ने मालदा डिविजन के किऊल-जमालपुर-भागलपुर सेक्शन में तीन ट्रेनों को रोक दिया है। किऊल प्वाइंट पर एक बार फिर सुविधाएं रोक दी गई हैं।

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंगेर के रेल एसपी शंकर झा ने बताया कि नक्सली हमले की खबर मिलते ही रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए और इन अगवा कर्मियों को छुड़ाने की कोशिश की जा रही है। नक्सलियों द्वारा अगवा कर्मियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि इनमें मधुसूदन स्टेशन के एएसएम मुकेश कुमार और पोर्टर निरेंद्र मंडल शामिल हैं।

बता दें कि बीस दिसंबर को नक्सलियों ने बंद का आह्वान किया था। नक्सली बंद को लेकर रेल एसपी शंकर झा ने शाम में ही टीम को अलर्ट रहने को कहा था।   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bihar, Naxals attacked, Masudan Railway Station, 2 officials, Assistant Station Master, abducted
OUTLOOK 20 December, 2017
Advertisement