Advertisement
07 February 2020

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान विपक्ष के ही नहीं, भाजपा नेताओं के फोन भी हुए थे टैप

पिछले साल अक्टूबर में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के दौरान चर्चा उठी थी कि शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के कुछ नेताओं के फोन टैप किए गए थे। अब इसी फोन टैपिंग की शिकायतों पर दो सदस्यीय समिति जांच कर रही है। जांच के दौरान पता चला है कि विरोधी पार्टी के नेताओं के अलावा भाजपा के भी कुछ नेताओं के फोन टैप किए गए थे।

महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि सरकार के पास कुछ ऐसी जानकारी है, जिससे पता चलता है कि देवेंद्र फड़नवीस वाली पिछली सरकार के दौरान कुछ भाजपा नेताओं के भी फोन टैप किए iS थे। जल्द ही इस मामले की भी जांच की जाएगी। अनिल देशमुख ने समिति गठन के बाद ट्वीट कर बताया था कि जांच समिति में वरिष्ठ आईएएस अफसर श्रीकांत सिंह और आईपीएस अमितेश कुमार होंगे। श्रीकांत सिंह गृह विभाग में एसीएस हैं जबकि अमितेश कुमार राज्य के खुफिया विभाग में ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस हैं।

भाजपा नेता खड़से ने जांच का किया स्वागत

Advertisement

देशमुख की यह टिप्पणी भाजपा के असंतुष्ट नेता एकनाथ खड़से द्वारा जांच का स्वागत किए जाने के एक दिन बाद आई है। खड़से ने उद्धव ठाकरे सरकार द्वारा फोन टैपिंग के कथित आरोप की जांच का स्वागत किया था। हालांकि, खड़से ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि पहले वाली भाजपा-शिवसेना सरकार के दौरान उनका फोन टैप किया जा रहा था।

गृहराज्य मंत्री का दावा, जांच में होंगे कई और खुलासे

फोन टैपिंग की जांच के बारे में देशमुख का कहना है कि “हमें विधानसभा चुनाव के दौरान शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस नेताओं के कई नेताओं के फोन टैप करने की शिकायतें मिलीं। इसी वजह से हमने जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी गठित की। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी हमें टैपिंग के मामले में और कई बातें मालूम चलीं, जिससे हमें पता चला कि कुछ भाजपा नेताओं के फोन भी टैप किए गए थे। इसलिए अब इस मामले की भी जांच की जाएगी।” भाजपा नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने फोन टैपिंग के सारे दावों को सिरों से खारिज कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: devendra fadnavis, uddhav thackery, anil deshmukh, eknath khadse
OUTLOOK 07 February, 2020
Advertisement