Advertisement
21 August 2018

जम्मू-कश्मीर के भाजपा विधायक और सांसद केरल के लिए अपने एक माह का वेतन देंगे

जम्मू-कश्मीर राज्य के भाजपा प्रमुख रविंदर रैना ने कहा है कि राज्य से आने वाले भाजपा के 41 निर्वाचित जनप्रतिनिधि केरल बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए अपना एक माह का वेतन प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष में दान करेंगे। इन 41 जनप्रतिनिधियों में 26 विधानसभा, 4 संसद सदस्य और 11 राज्य के ऊपरी सदन विधानपरिषद के सदस्य हैं।

राज्य पार्टी प्रमुख रैना के अनुसार इसके अलावा पार्टी के 500 पूर्णकालिक स्वयंसेवक बाढ़ प्रभावित तटीय इलाकों में राहत कार्य में सीधी सहायता करने लिए तैयार हैं।

इसके अलावा उन्होंने राज्य के लोगों से भी प्रभावित लोगों की मदद करने का आह्वान किया।

Advertisement

रविंदर रैना के अनुसार संकट की इस घड़ी में हर भारतीय का कर्तव्य है कि वह बाढ़ प्रभावित राज्य के पुनर्विकास में अपना योगदान दे। उन्होंने आगे कहा “हमने भी साल 2014 में इस तरह की भयानक आपदा का सामना किया था। उस वक्त पूरा देश हमारे साथ खड़ा था। आज केरल के लोगों को हमारी मदद की जरुरत है इसलिए हमें हर संभव आर्थिक और अन्य सहायता मुहैया करानी चाहिए।“

गौरतलब है कि इससे पहले चीफ जस्टिस ने भी केरल बाढ़ राहत कोष में योगदान करने की घोषणा की थी। इसके अलावा कई राज्य केरल की मदद के लिए आगे आ रहे हैं कई मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने अपनी एक महीने की सैलरी केरल को दान करने का फैसला लिया है। हर कोई हर संभव मदद के लिए हाथ बढ़ा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: केरल, केरल बाढ़, भाजपा, भाजपा विधायक, जम्मू कश्मीर
OUTLOOK 21 August, 2018
Advertisement