Advertisement
22 September 2018

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष का आरोप, भाजपा हमारे विधायकों को खरीदने की कर रही कोशिश

ANI

कर्नाटक में सत्ता की भागीदार कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर उसके विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस  प्रदेश अध्यक्ष डदिनेश गुंडुराव ने कहा कि बीजेपी एक बार फिर उसके विधायकों को पैसे लेकर बगावत करने का प्रलोभन दे रही है, लेकिन बीजेपी की यह कोशिश कभी कामयाब नहीं होगी। 

उन्होंने कहा, ‘खुले-आम खरीद फरोख्त की कोशिश हो रही है। केंद्र सरकार खुद इसमें शामिल है। अमित शाह और नरेंद्र मोदी कर्नाटक में अस्थिरता पैदा कर रहे हैं। वे नहीं चाहते कि यह सरकार चले।‘

उन्होंने कहा, ‘वे विधायकों से कह रहे हैं कि हमारे साथ केंद्र सरकार है। आप हमारे साथ आइए और जो कुछ भी जरूरी होगी वो सब हम करेंगे। येदियुरप्पा ने खुद विधायकों को फोन किया कि चिंता न करो। केंद्र सरकार हमारी है। हमने इनकम टैक्स विभाग में शिकायत की है कि भाजपा के लोग हमारे विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं।‘

Advertisement

पहले भी लगाए थे खरीद-फरोख्त के आरोप

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष गुंडुराव ने पहले भी भाजपा पर खरीद-फरोख्त के आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि बीजेपी के लोग सोच रहे हैं कि वह पैसे का लालच देकर कांग्रेस के विधायकों को तोड़ लेंगे। ऐसे लोगों को यह जानकर आश्चर्य होगा कि बीजेपी के 7-8 विधायक हमारे संपर्क में हैं और वह जरूरत पड़ने पर कांग्रेस-जेडीएस सरकार में शामिल भी हो सकते हैं। इस स्थिति के बाद भी हम तोड़फोड़ की कोई कोशिश नहीं कर रहे हैं, क्योंकि यह बिल्कुल गलत होगा।

चुनाव परिणाम के बाद भी लगाया था आरोप

कर्नाटक में इस साल हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद भी कांग्रेस ने बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का प्रयास करने का आरोप लगाया था। इस दौरान पार्टी ने बयान जारी करते हुए यह भी कहा था कि अल्प बहुमत पाने वाली बीजेपी ने कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) के कई विधायकों को धन और मंत्री पद का लालच देकर सरकार को समर्थन देने की उसकी मांग की थी।

हालांकि, इन आरोपों के बाद ही बीजेपी ने राज्य में बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व में सरकार बनाई थी, लेकिन सदन में बहुमत साबित होने से पहले ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद कुमारस्वामी के नेतृत्व में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, MLA, karnataka, Dinesh Gundu Rao
OUTLOOK 22 September, 2018
Advertisement