Advertisement
16 September 2018

भाजपा किसी समाज की नहीं सबकी पार्टी है: अमित शाह

File Photo

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भाजपा कोई एक जाति और किसी एक समाज की पार्टी नहीं है, बल्कि सबकी पार्टी है। पार्टी पर कभी किसी समाज का ठप्पा नहीं लगा।

राजस्थान के पाली में ओबीसी सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि 'भाजपा की यह विशेषता है कि पार्टी किसी जाति और समाज की नहीं है। हमारे नेता नरेन्द्र मोदी ने भारत में विकास का मंत्र 'सबका साथ सबका विकास' बताया। विकास में सबकी भागीदारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा पर कभी किसी समाज का ठप्पा नहीं लगा, भाजपा पार्टी माली, गुर्जर, जाट, और अन्य जाति, अगडे, पिछडे, दलित और आदिवासी सभी लोगों की पार्टी है।

शाह ने कहा कि भाजपा सभी जातियों की पार्टी है। जब से 2014 के चुनावों के बाद राजस्थान की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आर्शीवाद दिया और सभी की सभी सीटे जीता कर मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया है मोदी ने पिछड़े समाज के विकास के लिए पीछे मुड़कर नहीं देखा।
शाह ने नेहरू-गांधी परिवार पर हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 'राहुल बाबा' कहते हुए कहा कि उनकी चार पीढ़ियों ने शासन किया लेकिन पिछडे वर्ग के लोगों को न्याय नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवेंधानिक दर्जा दिलाने के लिये काम किया है। पार्टी अध्यक्ष ने केन्द्र और राज्य सरकारों की विभिन्न योजनाओं मुद्रा योजना, अन्नपूर्ण रसौई योजना, भामाशाह योजना सहित अन्य योजनाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को उनके उत्पाद का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढाने का निर्णय लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, amit shah, rajasthan, pali
OUTLOOK 16 September, 2018
Advertisement