Advertisement
04 March 2021

ताजमहल में बम रखने की मिली सूचना फर्जी, कॉल करने वाला युवक फिरोजाबाद से पकड़ा गया

File Photo

आगरा के ताजमहल में बम रखने की सूचना के बाद दहशत फैल गया है। आगरा के एसपी (प्रोटोकॉल) ने कहा है कि कंट्रोल रूम के माध्यम से एक सूचना मिली है कि एक व्यक्ति ने फोन करके बताया कि ताजमहल में बम रखा है जो कुछ देर में फट जाएगा। सूचना मिलने पर तत्काल ताजमहल के आस-पास जांच की जा रही है। सीआईएसएफ को अलर्ट कर दिया गया है। आगे की कार्रवाई जारी है। ऐहतियातन ताजमहल पहुंचे सैलानियों को बाहर निकाल दिया गया है। युवक का लोकेशन फिरोजाबाद का पाया गया है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है।

अब पूरे मामले पर आगरा रेंज के आईजी ए.सतीश गणेश ने कहा है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके सूचना दी कि ताजमहल में बम ब्लास्ट होगा। सूचना मिलने पर बम निरोधक दस्ते की टीम ने सघनता से परिसर की जांच की और अब तक इस तरह की कोई वस्तु मिलने की जानकारी नहीं मिली है।

आगरा रेंज के आईजी ने कहा है कि जिस व्यक्ति ने सूचना दी थी उसको ट्रेस करने के लिए रेंज में हमारी कई टीमें सक्रिय हो गई हैं। ये फर्जी सूचना है, घबराने की कोई जरूरत नहीं है। सीआईएसएफ के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि अगले एक घंटे में परिसर को फिर से पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा।

Advertisement

आगरा रेंज के आईजी ने बताया है कि ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले व्यक्ति को आगरा रेंज के जनपद फिरोजाबाद के थाना क्षेत्र नारखी से पकड़ लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक उस व्यक्ति का दिमागी संतुलन ठीक नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Agra, Taj Mahal, Tourists Evacuated, Search Underway, Bomb Scare, ताजमहल, आगरा
OUTLOOK 04 March, 2021
Advertisement