Advertisement
03 August 2024

दक्षिण दिल्ली के स्कूल में बम की धमकी, 14 वर्षीय किशोर ने स्कूल न जाने के लिए दी थी झूठी खबर

पुलिस ने शनिवार को कहा कि दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके के एक स्कूल को बम की धमकी वाला ईमेल 14 वर्षीय छात्र द्वारा स्कूल छोड़ने की झूठी अफवाह निकला।

ग्रेटर कैलाश-1 स्थित कैलाश कॉलोनी स्थित समर फील्ड्स स्कूल को शुक्रवार को एक ईमेल मिला जिसमें स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। स्कूल परिसर को तुरंत खाली करा लिया गया।

समर फील्ड्स स्कूल की प्रिंसिपल शालिनी अग्रवाल ने कल कहा था, ''हमें देर रात एक ईमेल मिला, जिसे आज (शुक्रवार) सुबह चेक किया गया। एसओपी के अनुसार, हमने ईमेल मिलने के 10 मिनट के भीतर छात्रों को निकाल लिया।''

Advertisement

दिल्ली पुलिस ने बताया कि 14 साल के छात्र की पहचान कर ली गई है और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने कहा, "छात्र स्कूल नहीं जाना चाहता था और इसलिए उसने बम की धमकी वाला मेल भेजा था।"

उन्होंने आगे कहा कि छात्र ने इसे असली दिखाने के लिए मेल में दो और स्कूलों का जिक्र किया था। उन्होंने बताया कि मामले की जांच चल रही है।

इससे पहले 2 मई को दिल्ली के कुल 131 स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिले थे. दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी देने के लिए इस्तेमाल किए गए ईमेल में 'स्वरायिम' शब्द शामिल था, जो एक अरबी शब्द है जिसका इस्तेमाल इस्लामिक स्टेट द्वारा 2014 से इस्लामी प्रचार प्रसार के लिए किया जा रहा है।

हालांकि, गृह मंत्रालय (एमएचए) ने बाद में एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि ईमेल एक 'धोखा' प्रतीत होता है।

गृह मंत्रालय की आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, "घबराने की कोई जरूरत नहीं है। यह मेल फर्जी लगता है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के अनुसार आवश्यक कदम उठा रही हैं।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bomb threat, south delhi school, false news, 14 year old boy
OUTLOOK 03 August, 2024
Advertisement