Advertisement
17 June 2017

बीपीसीएल ने रद्द किया तेज प्रताप यादव को आवंटित पेट्रोल पंप का लाइसेंस

इससे पहले बीपीसीएल ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव को नोटिस जारी करते हुए 15 दिनों के भीतर जवाब देने को कहा था। कंपनी ने उनसे पूछा था उन्हें कैसे पेट्रोल पंप का लाइसेंस मिला।  

बिहार भाजपा के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि 2011 में पटना में पेट्रोल पंप का लाइसेंस लेने के लिए तेज प्रताप यादव ने तेल कपंनी के एक अधिकारी से सांठ-गांठ कर फर्जी कागजात बनाए थे।इस मामले में उन्होंने पेट्रोलियम मंत्रालय से जांच की मांग की थी, जिसके बाद तेल कंपनी ने उन्हें नोटिस जारी किया था।

गौरतलब है कि भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने दिसंबर 2011 में पटना में बेउर जेल के पास एक पेट्रोल पंप के लिए आवेदन मांगा था। जिसके बाद इसमें तेजप्रताप ने भी आवेदन किया था। उनके आवेदन के आधार पर उन्हें पेट्रोल पंप का आवंट कर दिया गया, लेकिन जिस जमीन के आधार पर इस पेट्रोल पंप का आवंटन तेजप्रताप को किया गया था, बाद में वो जमीन ही विवादों में घिर गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बीपीसीएल, तेज प्रताप यादव, आवंटित पेट्रोल पंप, लाइसेंस, रद्द, BPCL, terminates licence, Tej Pratap Yadav, petrol pump
OUTLOOK 17 June, 2017
Advertisement