Advertisement
10 March 2018

अब यूपी के आजमगढ़ में तोड़ी गई आंबेडकर की प्रतिमा, तनाव का माहौल

ANI

त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति गिराए जाने से शुरू हुआ मूर्ति तोड़ने का सिलसिला फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। यूपी में पिछले दिनों में महापुरुषों की मूर्तियों को ध्वस्त करने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। अब यूपी में ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। इस बार आजमगढ़ जिले में बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी गई है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आजमगढ़ के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के राजापट्टी गांव के पास आंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी गई है। प्रतिमा तोड़े जाने से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है और वहां तनाव का माहौल बना हुआ है। तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर तैनात कर दिया गया है।  

 

Advertisement

गौरतलब है कि इससे पहले भी कई राज्यों में आंबेडकर की प्रतिमाओं को निशाना बनाया गया है। हाल ही में उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के एक गांव में भी असामाजिक तत्वों ने आंबेडकर की मूर्ति तोड़ दी।

त्रिपुरा में लेनिन के बाद, तमिलनाडु में पेरियार, कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी, केरल में महात्मा गांधी, यूपी में आंबेडकर की मूर्तियां निशाने पर हैं। यही नहीं कुछ दिन पहले यूपी के बलिया जिले में भगवान हनुमान की मूर्ति के साथ भी छेड़छाड़ की घटना सामने आ चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BR Ambedkar's statue, vandalized, in Azamgarh, police at the spot
OUTLOOK 10 March, 2018
Advertisement