Advertisement
26 June 2019

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने कहा, यूपी में राष्ट्रपति शासन लागू हो

File Photo

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में महिलाओं पर छेड़छाड़ के विरोध में कार से कुचलकर दो महिलाओं की मौत मामले ने तूल पकड़ लिया है। पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर ने राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि योगीराज में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। प्रदेश में जंगलराज कायम है। उन्होंने यूपी में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की।

सूबे में कानून व्यवस्था को लेकर बुधवार को कांग्रेस के यूपी सरकार पर हमले के बाद भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर पीड़ित परिवार के घर पहुंचे और पीड़ित परिवार को मदद का भरोसा दिया। चंद्रशेखर ने आरोपियों की पुलिस से गिरफ्तारी की मांग की। साथ ही चेतावनी दी कि पीड़ित परिवार को न्याय न मिलने पर बुलन्दशहर में चक्का जाम किया जाएगा। चंद्रशेखर ने सरकार के एन्टी रोमियो, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के नारे को गलत ठहराया।

बुलंदशहर मामले में एसएसपी एन कोलांची ने बताया कि पीड़ित पक्ष की ओर से बताया गया था कि गाड़ी में चार लोग थे। जबकि आरोपी ड्राइवर नकुल ने बताया कि गाड़ी में दो लोग थे। आरोपी नकुल को कल गिरफ्तार किया गया था, जिसे आज कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है। मामले में सबूतों के आधार पर निष्पक्ष कार्यवाही की जाएगी।

Advertisement

बुलंदशहर में बढ़ते महिला संबंधी अपराधों के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम ऐसे मामले में सौ फीसदी एफआईआर दर्ज कर रहे हैं। दो हफ्ते पहले ही सड़क के किनारे कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर रेप करने का आरोप लगाया गया था, लेकिन जब छानबीन की गई तो मामला झूठा निकला। इस तरह के ज्यादातर मामले सामने आ रहे हैं। आजकल थोड़ा ज्यादा बढ़ा चढ़ा कर आरोप लगाए जा रहे हैं। इसलिए देखने में ऐसा लग रहा है कि अपराध बढ़ रहा है। जबकि हकीकत में ऐसा नहीं हो रहा है। मुख्यालय स्तर से जारी निर्देशों के पालन करने के बारे में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मीटिंग से लौटने के बाद अगले दिन ही सभी सर्किल और थाना स्तर के पुलिस कर्मियों को अक्षरश: पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

महिला संबंधी अपराधों में नहीं लग पा रही रोक

सूबे में महिला संबंधी अपराधों पर पुलिस-प्रशासन रोक लगाने में नाकाम साबित हो रहा है। मुख्यालय स्तर से ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कई बार दिशा निर्देश जारी किए गए हैं, लेकिन धरातल पर उनका पालन नहीं होने के कारण ज्यादातर जिलों में महिला संबंधी अपराध के मामले बढ़ते जा रहे हैं। जिस कारण विपक्ष लगातार सरकार को कानून व्यवस्था को लेकर घेर रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bulandshahr case, Bhim Army Chief, Chandrashekhar says, President's rule, should be implemented, in UP
OUTLOOK 26 June, 2019
Advertisement