Advertisement
01 January 2019

बुलंदशहर हिंसाः इंस्पेक्टर सुबोध पर कुल्हाड़ी से वार करने वाला आरोपी गिरफ्तार

ANI

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भड़की हिंसा मामले में पुलिस ने एक और मुख्य आरोपी कलुआ को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को मंगलवार की सुबह पकड़ा गया। बताया जा रहा है कि हिंसा के दिन इंस्पेक्टर सुबोध सिंह पर कलुआ ने ही पहले कुल्हाड़ी से वार किया था, उसके बाद प्रशांत नट ने उन्हें गोली मारी थी। इसी हिंसा में सुबोध सिंह की जान चली गई थी। आरोपी के पास से कुल्हाड़ी भी बरामद की गई है।

पूछताछ जारी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया कि घटना का प्रमुख आरोपी कलुआ इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या के बाद से फरार था। उसके बुलंदशहर के एक दूर-दराज के गांव में मौजूद होने की सूचना पुलिस को मिली थी। मंगलवार तड़के पुलिस की एक टीम ने बताए गए स्थान पर छापेमारी की और वहां से कलुआ को गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement

एसएसपी ने बताया कि कलुआ पर आरोप है कि उसने इंस्पेक्टर पर कुल्हाड़ी से वार किया था। कुल्हाड़ी से वार होने के बाद प्रशांत नट ने इंस्पेक्टर सुबोध को गोली मारी थी। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उसके पास से कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली गई है। एसएसपी ने बताया कि कलुआ को मंगलवार को ही कोर्ट में पेश किया जाएगा।

अब तक 23 लोग गिरफ्तार

बुलंदशहर के चिंगरावटी पुलिस चौकी पर भीड़ की हिंसा के बाद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या कर दी गई थी। भीड़ के इस हमले में इंस्पेक्टर सुबोध के अलावा एक अन्य युवक की मौत हो गई थी। एसएसपी प्रभाकर चौधरी के मुताबिक, हमले के दौरान इंस्पेक्टर ने सेल्फ डिफेंस में गोली चलाई थी, जिससे सुमित नाम के एक युवक की मौत हो गई थी।

तीन दिसंबर को हुई इस हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने अब तक 23 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं एसआईटी की टीम अब भी हिंसा की घटना की जांच कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bulandshahr Violence case, Subodh Kumar Singh, axe
OUTLOOK 01 January, 2019
Advertisement