Advertisement
18 September 2024

आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का रजिस्ट्रेशन रद्द हो, आईएमए ने मेडिकल काउंसिल से कहा

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की बंगाल शाखा ने पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल (डब्ल्यूबीएमसी) को एक पत्र लिखकर आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष का पंजीकरण रद्द करने का आग्रह किया।

आईएमए बंगाल ने पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल के अध्यक्ष सुदीप्तो रॉय को लेटर लिखा है और पूछा है कि संविधान में ऐसा करने का प्रावधान है। बावजूद इसके घोष का मेडिकल रजिस्ट्रेशन अभी तक रद्द क्यों नहीं किया गया। घोष को सीबीआई ने 2 सितंबर को अरेस्ट किया था। इसके बाद पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल ने 7 सितंबर को उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इसमें तीन दिन में जवाब देने के लिए कहा था।

आरजी कर अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं के सिलसिले में दो सितंबर को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा घोष की गिरफ्तारी के बाद, डब्ल्यूबीएमसी ने सात सितंबर को उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करके तीन दिन के भीतर जवाब देने को कहा था कि उनका मेडिकल पंजीकरण रद्द क्यों नहीं किया जाए।

Advertisement

सूत्रों ने बताया कि घोष की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, जो बलात्कार-हत्या मामले में गिरफ्तारी के बाद अब सीबीआई की हिरासत में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Cancel registration, former principal of RG Kar Hospital, Sandeep Ghosh, IMA, Medical Council
OUTLOOK 18 September, 2024
Advertisement