Advertisement
22 August 2017

पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में शहाबुद्दीन के खिलाफ सीबीआई ने दायर की चार्जशीट

राजदेव रंजन (बाएं) और शहाबुद्दीन (दाएं). FILE PHOTO.

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में मंगलवार को राजद नेता शहाबुद्दीन के खिलाफ चार्जशीट दायर करते हुए उन पर आपराधिक साजिश तथा हत्या का आरोप लगाया।

सामाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सीबीआई द्वारा मुजफ्फपुर की विशेष अदालत में दायर यह पूरक चार्जशीट है। जांच एजेंसी ने पूर्व में दिसंबर 2016 में एक आरोपी के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। केंद्रीय एजेंसी द्वारा जांच अपने हाथ में लिए जाने से पहले बिहार पुलिस ने मामले में छह लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था।

सीबीआई ने मंगलवार को यहां एक बयान में कहा कि आपराधिक साजिश और हत्या से संबंधित भारतीय दंड संहिताओं की धाराओं और शस्त्र कानून के प्रावधानों के तहत फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद शहाबुद्दीन के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है।

Advertisement

सीवान से चार बार राजद की ओर से सांसद रहे शहाबुद्दीन पर एक अग्रणी हिंदी दैनिक के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या में शामिल में होने का आरोप है। रंजन की पिछले साल 13 मई को सीवान में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी पत्नी ने घटना में शहाबुद्दीन के शामिल होने का आरोप लगाया था।

शहाबुद्दीन 45 से अधिक आपराधिक मामलों में मुकदमे का सामना कर रहे हैं। उन्हें सीवान निवासी चंद्रशेखर प्रसाद की अपील पर आए उच्चतम न्यायालय के आदेश पर तिहाड़ जेल लाया गया था। दो अलग-अलग घटनाओं में प्रसाद के तीन बेटों की हत्या कर दी गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: shahabuddin, rajdev ranjan, chargesheet, cbi
OUTLOOK 22 August, 2017
Advertisement