Advertisement
23 February 2021

कोयला घोटाले में सीबीआई ने की अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी से पूछताछ, टीम के आने से पहले ही भतीजे के घर पहुंच चुकी थी ममता

File Photo

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के आठ अधिकारियों की एक टीम पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाला मामले में मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के भतीजे एवं सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से उनके आवास पर पूछताछ की।

इससे पहले सीबीआई ने इस मामले में बनर्जी की रिश्तेदार मेनका गंभीर से भी पूछताछ की थी। सीबीआई टीम ने करीब 80 मिनट तक श्रीमती रुजिरा बनर्जी से पूछताछ की। संयोगवश, सीबीआई टीम के आज सुबह श्री बनर्जी के आवास पर पहुंचने से कुछ समय पहले ही ममता बनर्जी करीब 10 मिनट के लिए अपने भतीजे के आवास पर गईं। बनर्जी के जाने के बाद सीबीआई टीम करीब 1136 बजे वहां पहुंची।

पुलिस अधीक्षक विश्वजीत दास एवं अपर पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार के नेतृत्व में सीबीआई टीम ने रुजिरा बनर्जी से पूछताछ की। इससे दो दिन पहले सीबीआई ने पूछताछ के लिए श्रीमती रुजिरा बनर्जी को नोटिस जारी किया था। इसके बाद श्रीमती रुजिरा बनर्जी ने सीबीआई को लिखित रूप से सूचित किया था कि वह मंगलवार को पूर्वाह्न 11 बजे से लेकर दोपहर बाद तीन बजे तक पूछताछ के लिए उपलब्ध रहेंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CBI, Abhishek Banerjee, Rujira Banerjee, Coal Scam, Mamta Banerjee, West Bengal Election
OUTLOOK 23 February, 2021
Advertisement