Advertisement
20 May 2023

केंद्र के एजेंसी-राज ने हमारा काम चुनौतीपूर्ण बना दिया है: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने की पृष्ठभूमि में कहा है केंद्र के ‘एजेंसी-राज’ ने राज्य का शासन चलाने के उनके काम को चुनौतीपूर्ण बना दिया है। उन्होंने वाम सरकार को हटाकर 2011 में पहली बार राज्य में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने की वर्षगांठ के मौके पर सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी।

ममता ने ट्वीट किया, ‘‘केंद्र में एक निरंकुश सरकार के एजेंसी-राज ने हमारे काम को चुनौतीपूर्ण बना दिया है, लेकिन देशभर में लाखों लोग हमारे साथ हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वर्ष 2011 में आज ही के दिन हम 34 साल तक शासन करने वाली सरकार को हटाकर सत्ता में आए थे और पश्चिम बंगाल में ‘मां, माटी, मानुष’ सरकार बनायी थी।’’

ममता के ट्वीट से एक घंटे पहले तृणमूल कांग्रेस नेता और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी निजाम पैलेस में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के कोलकाता स्थित कार्यालय में पेश हुए। वह सीबीआई की स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के संबंध में सीबीआई के समक्ष पेश हुए।

Advertisement

इससे एक दिन पहले, प्रवर्तन निदेशालय ने स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के संबंध में टीएमसी के शीर्ष नेताओं के करीबी माने जाने वाले सुजय कृष्ण भद्र के आवास पर भी छापा मारा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee, 'Ma, Mati, Manush', centre’s "agency-raj"
OUTLOOK 20 May, 2023
Advertisement