Advertisement
28 November 2018

तेलंगाना में चुनाव लड़ रहीं ट्रांसजेंडर एक्टविस्ट चंद्रमुखी लापता, जांच में जुटी पुलिस

ANI

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव लड़ने वाली पहली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार चंद्रमुखी कथित तौर पर लापता हैं। चंद्रमुखी बहुजन लेफ्ट फ्रंट पार्टी की उम्मीदवार हैं और वे भाजपा उम्मीदवार टी राजा सिंह के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं।

मामले की जांच में जुटी पुलिस का कहना है कि इस मामले में गुमशुगदी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने शिकायत दर्ज करने बाद चंद्रमुखी की तलाश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि चंद्रमुखी अपने घर से लापता हैं। वह कांग्रेस के सीनियर नेता मुकेश गोद और बीजेपी के नेता टी-राजा सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। बंजारा हिल्स के इंस्पेक्टर आर गोविंद रेड्डी ने बताया कि गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

परिवार ने जताई किडनैपिंग की आशंका

Advertisement

ट्रांसजेंडर समुदाय के उनके दोस्त जो चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं, पूरे दिन उन्हें खोजते रहे लेकिन कहीं चंद्रमुखी का पता नहीं चला। उनके सहयोगियों और परिवार ने किडनैपिंग की आशंका जताई है। बंजारा हिल्स पुलिस स्टेशन में चंद्रमुखी के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।  

अपने ही घर से हुईं लापता

चंद्रमुखी के दोस्तों ने बताया कि वे अपने घर से ही लापता हुई हैं। उन्होंने चंद्रमुखी को ढूंढने की काफी कोशिश की लेकिन जब वह नहीं मिलीं, तो उन्होंने बंजारा हिल्स पुलिस स्टेशन में लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करा दी।

 

22 नवंबर को भी लापता हुआ था उम्मीदवार
हाल ही में तेलंगाना विधानसभा के लिए 22 नवंबर को गजवेल विधानसभा क्षेत्र से पर्चा भरने के बाद से कथित तौर पर लापता दिनेश चक्रवर्ती को मंगलवार को हैदराबाद हाईकोर्ट के समक्ष पेश किया गया था। अदालत ने एक दिन पहले ही पुलिस को उम्मीदवार को पेश करने का निर्देश दिया था।

नहीं हुए लापता

उन्होंने अदालत को बताया कि वह न तो गायब हुए थे और न ही किसी ने उनका अपहरण किया था। उन्होंने कहा कि वह सुरक्षित थे। उम्मीदवार ने अदालत को बताया कि उन्होंने स्वैच्छिक रूप से अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया था और उनकी पार्टी को इस बारे में पता है।

किन्नर समुदाय पर होने वाले उत्पीड़न का डटकर विरोध करती रही हैं चंद्रमुखी

तेलंगाना हिजड़ा इंटरसेक्स ट्रांसजेंडर समिति की कार्यकर्ता चंद्रमुखी किन्नर समुदाय पर होने वाले उत्पीड़न का डटकर विरोध करती रही है तथा किन्नर समुदाय के लोगों का आत्मसम्मान बनाए रखने के लिए कई रैलियां अौर कार्यक्रम भी आयोजित करती रही है। उसने अपने समुदाय की भलाई के लिए ही चुनाव लड़ने का भी फैसला किया है।

 

 
 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chandramukhi, trans woman, contesting, Goshamahal constituency, Hyderabad, missing
OUTLOOK 28 November, 2018
Advertisement