Advertisement
22 May 2021

सुप्रसिद्ध कार्टूनिस्ट गोपी का कोरोना संक्रमण से निधन, मुख्यमंत्री ने बताया तेलंगाना के लिए बड़ी क्षति

file photo

सुप्रसिद्ध कलाकार एवं प्रख्यात कार्टूनिस्ट एवं इलेस्ट्रेटर गोपी (लूसागनी गोवाल गौड) का कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया। वह 69 वर्ष के थे। गोपी का शुक्रवार को राज्य के गांधी अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया। उनके परिवार में पत्नी, दो बेटा और एक बेटी है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव ने शनिवार को गोपी के निधन पर शोक व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि गोपी ने कार्टूनिस्ट और इलेस्ट्रेटर के रूप में चार दशक तक अपनी सेवा दी। उन्होंने एक कलाकार के रूप में अपनी उत्कृष्टता दिखाई थी। मुख्यमंत्री ने गोपी के निधन को तेलंगाना के लिए बहुत बड़ी क्षति बताया और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

बता दें कि गोपी का जन्म 1952 में महबूबनगर (तेलंगाना) में एक कृषि परिवार में हुआ था। उन्होंने 1975 में हैदराबाद के जेएनटीयू फाईन आर्ट कॉलेज से स्नातक किया था। उन्होंने अपनी कला के चार दशकों से अधिक के अनुभव में सबसे पहले अपने कला करियर के शुरुआत विभिन्न क्षेत्रीय पत्रिकाओं, पत्रिकाओं और विज्ञापन एजेंसियों , प्रिंट मीडिया के लिए चित्र बनाने से की थी।

Advertisement

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री एन टी रामाराव के कार्यकाल में 10 साल तक आंध्र प्रदेश सरकार (संयुक्त आंध्र प्रदेश के तहत) के लिए सूचना और जनसंपर्क विभाग में एक फ्रीलांस कलाकार के रूप में भी अपनी सेवा दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सुप्रसिद्ध कलाकार, प्रख्यात कार्टूनिस्ट, इलेस्ट्रेटर गोपी, लूसागनी गोवाल गौड, चन्द्रशेखर राव, गोपी का निधन, कार्टूनिस्ट गोपी, कोविड 19, Renowned artist, eminent cartoonist, illustrator Gopi, Lusagani Gowal Goud, Chandrashekhar Rao, Gopi passed away, cartoonist Gop
OUTLOOK 22 May, 2021
Advertisement