Advertisement
24 February 2023

छत्तीसगढ़ में सड़क हादसा, 11 लोगों की मौत, 12 अन्य घायल

प्रतिकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में एक पिकअप वैन और ट्रक के बीच हुई टक्कर में चार बच्चों समेत 11 लोगों की मौत हो गई है और 12 अन्य घायल हो गये। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

इस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को केंद्र और राज्य सरकार ने कुल छह लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा ने बताया कि सिमगा क्षेत्र के खिलोरा गांव के रहने वाले ग्रामीण अर्जुनी इलाके में एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने के बाद बृहस्पतिवार की देर रात घर लौट रहे थे कि इसी दौरान खमरिया गांव के निकट वैन की ट्रक से टक्कर हो गई।

Advertisement

उन्होंने बताया कि हादसे में चार बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई है जबकि 12 अन्य घायल हो गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है।

झा ने बताया कि गंभीर रूप से घायल दो लोगों को राजधानी रायपुर के एक अस्पताल में ले जाया गया है जबकि दस अन्य को बलौदाबाजार जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ट्रक चालक अपने वाहन को छोड़कर मौके से फरार हो गया। उन्होंने बताया कि चालक की तलाश की जा रही है।

इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस हादसे पर दुख जताया और जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि मृतकों के परिजनों को हर संभव सहायता और घायलों को बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान की जाए।

बघेल ने एक ट्वीट में कहा, ”बलौदाबाजार-भाटापारा में सड़क हादसे में मारे गये लोगों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये और घायलों को एक-एक लाख रुपये की सहायता राशि की घोषणा करता हूं। दुःख की इस घड़ी में हम सब आपके साथ हैं।”

वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chhattisgarh, 11 people killed, 12 injured, pickup van-truck collision
OUTLOOK 24 February, 2023
Advertisement