Advertisement
09 April 2018

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के बारूदी सुरंग विस्फोट में दो जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने आज करीब 30 जवानों को ले जा रही पुलिस बस को अपना निशाना बनाया। नक्सलियों द्वारा ‌बिछाए गए बारूदी सुरंग में विस्फोट से बस क्षतिग्रस्त हो गई और दो जवान शहीद हो गए और पांच अन्य घायल हो गए। यह आज किया गया दूसरा हमला था। गौरतलब है कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिले के दौरे पर आना है।


राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बीजापुर जिले के कुटरू थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोदमा गांव की इस घटना में बस में सवार डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के दो जवान शहीद हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डीआरजी के दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। जब बस गोदमा गांव के करीब पहुंची तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। विस्फोट से बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है।

अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद अतिरिक्त पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया तथा शवों और घायलों को वहां से निकाला गया। उन्होंने बताया कि घायल जवानों को बीजापुर जिले के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित इस जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने की 14 तारीख को आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान तेज कर दिया गया है। वहीं नक्सलियों का उत्पात भी जारी है। आज नक्सलियों ने जिले के बीजापुर से भोपालपटनम मार्ग पर स्थित महादेव घाट के करीब लगातार दो बारूदी सुरंग में विस्फोट किया तथा पुलिस दल पर गोलीबारी की थी। गोलीबारी की घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Naxals, targeted, jawans, ied, Chhattisgarh, Bijapur
OUTLOOK 09 April, 2018
Advertisement