Advertisement
06 May 2021

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर, होमियोपैथिक दवा का किए थे सेवन

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई है और 5 की हालत गंभीर है। यह मामला सिरगिट्टी पुलिस स्टेशन क्षेत्र के कोरमी गांव का है। 

सीएमओ ने बताया, ''होमियोपैथिक दवा पीना इन मौतों का कारण हो सकता है क्योंकि वो एल्कोहलिक है। अन्य कारणों को पता करने के लिए भी टीम लगी है। 7 लोगों की मौत हो चुकी है और 5 अस्पताल में भर्ती हैं।''

बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि सात पीड़ितों में से चार की मंगलवार देर रात गांव में उनके घर पर मौत हो गई, जबकि तीन अन्य ने दो अस्पतालों में दम तोड़ दिया।

Advertisement

प्रारंभिक जांच के अनुसार कमलेश धुरी (32), अक्षय धुरी (21), राजेश धूरी (21) और समरू धूरी (25) ने मंगलवार रात को लगभग 91 प्रतिशत अल्कोहल की मात्रा वाली ड्रोसेरा-30 का सेवन किया था। जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि उनके परिवार को कोविड-19 संक्रमण होने का संदेह था इसलिए उन्होंने अधिकारियों को सूचित किए बिना ही अगली सुबह उनका अंतिम संस्कार कर दिया था।

मौतों की जानकारी के बाद एक पुलिस टीम बुधवार शाम को गांव में पहुंची और पाया कि पांच अन्य स्थानीय लोगों, जिन्होंने सिरप का सेवन किया था वह भी गंभीर हालत में थे। अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चलेगा। मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: छत्तीसगढ़, बिलासपुर, होमियोपैथिक, 7 लोगों की मौत, Chhattisgarh, 7 people died, Bilaspur, 5 in critical condition
OUTLOOK 06 May, 2021
Advertisement