Advertisement
25 March 2020

लॉकडाउन के मद्देनजर छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान- गरीब परिवारों को अप्रैल और मई का चावल मिलेगा निःशुल्क

छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के गरीब परिवारों को अप्रैल और मई माह का चावल निःशुल्क देने का फैसला किया है।

राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के प्रबंधन के तहत राज्य के गरीब परिवारों को अप्रैल और मई का चावल निःशुल्क देने का निर्णय लिया है। इस संबंध में राज्य शासन के खाद्य विभाग ने सभी जिला कलेक्टरों को आदेश भी जारी कर दिया है।

अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के प्रबंधन के तहत राज्य सरकार ने गरीब परिवारों को यह बड़ी राहत दी है। राज्य में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत अन्त्योदय, प्राथमिकता, निःशक्तजन, एकल निराश्रित और अन्नपूर्णा श्रेणी के राशन कार्डधारियों को अप्रैल और मई माह के चावल का वितरण एकमुश्त करने का निर्देश राज्य सरकार ने पहले ही दिया है।

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि इसी निर्णय के अनुक्रम में अन्त्योदय, प्राथमिकता, निःशक्तजन, एकल निराश्रित और अन्नपूर्णा श्रेणी के राशन कार्डधारकों को चावल का वितरण अब निःशुल्क किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ में एक युवती को कोराना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है तथा रायपुर के एम्स अस्पताल में उसका इलाज किया जा रहा है। युवती की हालत में सुधार हो रहा है।

राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को राज्य से कुल 49 नमूने लिए गए हैं। नमूनों की जांच की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अब तक 183 लोगों के नमूनों की जांच की गई है, जिनमें से एक पॉजिटिव तथा अन्य लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chhattisgarh govt, provide rice, April, May, poor families, free, lockdown, corona, bhupesh baghel
OUTLOOK 25 March, 2020
Advertisement