Advertisement
20 October 2020

छत्तीसगढ़: नया कृषि कानून लाने की तैयारी पर राज्यपाल का अड़ंगा, विशेष सत्र बुलाने की नहीं दी अनुमति

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने कृषि कानूनों को लेकर आहूत होने वाले विधानसभा के विशेष सत्र की अनुमति की फाइल को वापस कर दिया है।

उच्च पदस्थ सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए यूनीवार्ता को बताया कि विधानसभा सचिवालय से विशेष सत्र आहूत करने की फाइल राज्यपाल को भेंजी गई थी,जिस पर राज्यपाल ने आपत्ति लगाकर संसदीय कार्य विभाग को वापस भेज दी है।सूत्रों के अनुसार राज्यपाल ने राज्य सरकार से 58 दिन बाद ही विशेष सत्र आहूत किए जाने की जरूरत के बारे में स्पष्टीकरण मांगा है।

राज्यपाल ने पूछा हैं कि ऐसी कौन सी आपात परिस्थिति उत्पन्न हो गई है,कि विशेष सत्र बुलाना पड़ रहा है।राज्यपाल के सत्र बुलाने की अनुमति नही देने और आपत्ति करने से विशेष सत्र को लेकर उहापोह की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

राज्य सरकार की इस विशेष सत्र में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की सलाह पर नए केन्द्रीय कृषि कानूनों से उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर राज्य के किसानों एवं श्रमिको के हितों को संरक्षित करने के लिए विधेयकों को मंजूरी देने की योजना है।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: छत्तीसगढ़, नया कृषि कानून, राज्यपाल विधानसभा विशेष सत्र, Chhattisgrah, new farm bills, governor, special session of the assembly
OUTLOOK 20 October, 2020
Advertisement