Advertisement
30 December 2016

अरुणाचल के मुख्यमंत्री पार्टी से निलंबित

google

पार्टी के जिन पांच विधायकों को निलंबित किया गया है, वे जेम्बी टाशी (लुमला), पासांग दोरजी सोना (मेचुका), चोव तेवा मेन (चोखाम), जिंगनू नामचोम (नामसाई) और कामलुंग मोसांग (मियाओ) हैं। पीपीए अध्यक्ष काहफा बेंगिया ने एक आदेश में कहा कि पार्टी के संविधान और  20 दिसंबर को कार्यकारी समिति की बैठक में पारित प्रस्ताव के जरिए मिले अधिकार के तहत विधायकों को अस्थायी तौर पर प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

बेंगिया ने कहा कि प्रथम दृष्टया इन साक्ष्यों से वह संतुष्ट थे कि ये लोग पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं। आदेश में कहा गया है कि निलंबन के साथ खांडू अब पीपीए विधायक दल के नेता नहीं रहे। उन्होंने पार्टी विधायकों और पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे खांडू की ओर से बुलाई गई किसी बैठक में शामिल नहीं हों तथा आदेश की अहवेलना करने वाले सदस्य को पाटर्ी की अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना होगा।

विधानसभा अध्यक्ष टी नोरबू थोंगडोक को भेजे पत्र में बेंगिया ने उनसे आग्रह किया कि वह निलंबित किए गए विधायकों को सदन के असंबद्ध सदस्य घोषित कर दें तथा सदन में अलग बैठने की व्यवस्था करें। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से यह भी आग्रह किया कि वह इस घटनाक्रम के बारे में राज्यपाल को सूचित करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अरुणाचल, मुख्यमंत्री, पेमा खांडू, निलंबित
OUTLOOK 30 December, 2016
Advertisement