Advertisement
25 October 2017

शिवराज ने कहा, 'मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिका से बेहतर', ट्विटर पर लोगों ने घेरा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों अमेरिका दौरे पर हैं। इस दौरान बुधवार को यूएस-इंडिया स्ट्रैटजिक पार्टनरशिप फोरम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की सड़कें अमेरिका सड़कों से बेहतर हैं।

वॉशिंगटन डीसी में रसेल सीनेट हॉल में भारतीय दूतावास के सहयोग से पंडित दीनदयाल उपाध्याय फोरम के शुभारंभ के मौके पर चौहान ने कहा, “यदि किसी राज्य को आगे बढ़ाना है तो बुनियादी ढांचे के बिना वो आगे नहीं बढ़ सकता इसके लिए सबसे पहले हमने सड़कें बनवाई। सड़कें भी ऐसी कि जब मैं यहां वॉशिंगटन में एयरपोर्ट में उतरा और सड़कों पर चलकर आया तो मुझे लगा कि मध्य प्रदेश की सड़कें यूएस से बेहतर हैं।

सीएम शिवराज सिंह ने आगे कहा, “मैं यह सिर्फ कहने के लिए नहीं कहा रहा। हमने मध्य प्रदेश में करीब 1.75 लाख किमी सड़कें बनाई। ये सड़कें सभी गांव को जोड़ते हुए बनाई गई।”

Advertisement

ट्विटर पर लोगों की प्रतिक्रिया

शिवराज के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने तंज कसना शुरू कर दिया। फिर क्या था #MPRoads ट्रेंड करने लगा और लोग शिवराज का मजाक बनाने लगे। लोगों ने इससे जुड़ी तस्वीर डालनी शुरू कर दी।

आम आदमी पार्टी के नेता आलोक अग्रवाल लिखते हैं, “शिवराज जी वाशिंगटन में सड़क की बात कर रहे हैं, वाह!! एम. पी. में हेलीकॉप्टर से उतर कर सड़क पर आइये तब गड्ढे पता चलेंगे...”

वहीं कुछ लोगों ने मजाकिया लहजे में भी ट्वीट किया। निरंजन दहिया नाम के एक व्यक्ति ने ट्वीट कर कहा, शिवराज सिंह ने कहा मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिका से भी अच्छी है।... यह सुनकर मध्य प्रदेश सड़क के गड्ढे ठहाका लगा कर हंसने लगे।”

कुछ लोगों ने फोटो के माध्यम से शिवराज सिंह के बयान पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में सड़क हादसो से प्रतिदिन 27 लोगों की जान जाती है। ऐसे में सीएम का यह बयान लोगों के गले नहीं उतर रहा है। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CM Shivraj Singh, Roads, Madhya Pradesh, better, America, reaction on Twitter
OUTLOOK 25 October, 2017
Advertisement