Advertisement
30 June 2015

व्यापम की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे दिग्विजय

गूगल

पत्रकारों से बात करते हुए सिंह ने बताया कि इस मामले में 24 आरोपियों और गवाहों की मौत होने के कारण मामला संदेहास्पद बनता जा रहा है इसलिए उन्हें सुप्रीम कोर्ट की शरण लेनी पड़ी है। कांग्रेस महासचिव ने दावा किया कि मामले की जांच कर रही पुलिस की विशेष जांच टीम मामले के फैलाव को देखते हुए खुद को असहाय पा रही है क्योंकि इसमें पुलिस के शीर्ष अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी और भाजपा तथा संघ के बड़े नेता शामिल हैं।

गौरतलब है कि व्यापमं घोटाले के दो आरोपियों की रविवार को हुई मौत की जांच कराने की मांग को खारिज करते हुए राज्य के गृहमंत्री बाबू लाल गौर ने सोमवार को कहा था कि   मृत्यु एक स्वाभाविक घटना है। दुनिया में जो आता है, उसे जाना ही होता है। उन्होंने व्यापमं घोटाले की जांच सीबीआई को सौंपने की विपक्षी कांग्रेस की मांग को भी खारिज कर दिया और दावा किया कि राज्य की भाजपा सरकार के आदेश पर चल रही जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है।

यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार घोटाले में आरोपियों और गवाहों की बड़ी संख्या में रहस्यमय स्थिति में मौत की जांच का आदेश देने पर विचार कर रही है, गौर ने कहा,  मौत स्वाभाविक है.... यह जेल में हो या रेल में। जो आया है, उसे जाना ही है...। व्यापमं मामले के सैकड़ों आरोपियों में से दो की रविवार को मौत हो गई थी। इसके साथ ही इस मामले में मृत आरोपियों और गवाहों की संख्या बढ़कर 25 हो गयी है। व्यापमं मामलों की जांच कर रही विशेष जांच टीम ने तीन दिन पहले मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय को 23 ऐससे लोगों की सूची सौंपी थी जो इस घोटाले में आरोपी थे और जिनकी अस्वाभाविक मौत हुई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मध्य प्रदेश, सुप्रीम कोर्ट, दिग्विजय सिंह, व्यापमं, शिवराज सिंह चौहान, आरोपी, बाबूलाल गौर, Madhya Pradesh, the Supreme Court, Digvijay Singh, Wyapmn, Shivraj Singh Chauhan, the accused, GAUR
OUTLOOK 30 June, 2015
Advertisement