Advertisement
12 March 2015

यूपी में भी कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

पीटीआइ

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केन्द्र और प्रदेश सरकारों की नाकामियों के खिलाफ पूर्व निर्धारित रेल रोको-रास्ता रोको आंदोलन के तहत राजधानी लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर ट्रेने रोकी।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि आंदोलन के तहत प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री के नेतृत्व में लखनऊ में रेलवे स्टेशन सहित तीन स्थानों पर 15 मिनट के लिए ट्रेने रोकी गई। उन्होंने बताया है कि यह आंदोलन केन्द्र और प्रदेश सरकार की विफलताओं को उजागर करने के लिए पार्टी के पूर्व घोषित रेल रोको-रास्ता रोको आंदोलन का हिस्सा है। मदान ने बताया कि यह आंदोलन गुरुवार दोपहर दो बजे तक चलेगा।

केन्द्र और प्रदेश सरकारों की कथित नाकामियों के खिलाफ रेल रोको-रास्ता रोको आंदोलन के तहत कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के नेतृत्व में कानपुर के गुमटी इलाके की रेलवे क्रासिंग पर कालिंदी एक्सप्रेस को रोका और केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Advertisement

जायसवाल के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता गुमटी इलाके स्थित रेलवे क्रासिंग पहुंचे जहां उन्होंने कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया। कांग्रेस कार्यकर्ता केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। वे अपने हाथ में बैनर और पोस्टर लिए थे। ट्रेन करीब 15 मिनट तक वहीं खड़ी रही। बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए जायसवाल ने कहा कि भाजपा ने चुनाव से पहले जनता से जो वायदे किए थे उनमें से एक भी पूरा नही हुआ है। 

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ कोयला मामले में अदालत द्वारा जारी समन किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन मनमोहन सिंह की छवि एकदम साफ-सुथरी है और वह इस मामले में अदालत से पूरी तरह से पाक साफ साबित होंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कांग्रेस, लखनऊ, उत्तर प्रदेश, वीरेन्द्र मदान, आंदोलन, रेल रोको
OUTLOOK 12 March, 2015
Advertisement