Advertisement
07 March 2018

केरल विधानसभा में आंसू गैस शेल लेकर पहुंचा विधायक, मचा हंगामा

File Photo

केरल विधानसभा में बुधवार को चौंकाने वाला नजारा दिखाई दिया। विधानसभा के अंदर एक विधायक आंसू गैस का शेल लेकर पहुंच गए। इतना ही नहीं विधायक ने विधानसभा स्पीकर को शेल भी दिखाया।

दरअसल, बुधवार को विधानसभा की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस विधायक थिरुवंचूर राधाकृष्णन इस्तेमाल किया हुआ आंसू गैस का शेल लेकर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने ग्रेनेड हाथ में लेकर विधानसभा स्पीकर को दिखाया और उन्हें बताया कि इस ग्रेनेड का इस्तेमाल पिछले हफ्ते यूथ कांग्रेस के प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए किया गया था।

कांग्रेस विधायक ने विधानसभा स्पीकर को ये भी बताया कि पुलिस ने जो ग्रेनेड कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ इस्तेमाल किया, उसकी समयावधि खत्म हो चुकी थी। उन्होंने कहा कि पुलिस ऐसे ग्रेनेड इस्तेमाल कर रही है, जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक साबित हो सकते हैं।

Advertisement

कांग्रेस विधायक के इस कदम पर विधानसभा में हंगामा मच गया। मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने इस घटना पर ऐतराज जताया। उन्होंने कहा कि ऐसा होना बड़ा सुरक्षा खतरा है। हंगामे के बाद कांग्रेस विधायक ने ग्रेनेड विधानसभा अधिकारियों को सौंप दिया।

हंगामे के बीच विधानसभा स्पीकर ने सत्ताधारी विधायकों को मामले की जांच का आश्वासन दिया और कहा कि नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर थिरुवंचूर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, MLA, Thiruvanchoor Radhakrishnan, Kerala Assembly, tear gas shell.
OUTLOOK 07 March, 2018
Advertisement