Advertisement
03 May 2018

जब मोदी जी घबराते हैं तो किसी न किसी व्यक्ति की बुराई करते हैं: राहुल गांधी

Twitter

इसी महीने की 12 तारीख को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्दनेजर गुरुवार को राजनीतिक दल धुंआधार प्रचार अभियान करने में जुट गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जहां राज्य में तीन रैलियां करेंगे। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी चार जिलों की यात्रा कर लोगों से पार्टी के लिए वोट मांगेंगे।

राहुल के भाषण की खास बातें-

नोटबंदी के दौरान गरीब लाइन में खड़े थे, छोटा मोदी देश का पैसा लेकर भाग गया

Advertisement

औरद में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी निशाना साधना शुरु कर दिया है। पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी-आरएसएस की जोड़ी कर्नाटक की आकांक्षाओं की परवाह नहीं करती है, यह केवल चुनाव जीतने के लिए लोगों को ध्रुवीकरण करने की परवाह करता है।

जब छोटा मोदी करोड़ो रुपया लेकर भाग गया तब भारत का प्रधानमंत्री शांत क्यों था?

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी के दौरान गरीब लाइन में खड़े थे और छोटा मोदी देश का पैसा लेकर भाग गया। कुछ ही महीनों पहले हमने देखा कि जनता का 30 हजार करोड़ रुपया नीरव मोदी चोरी करके भाग गया मोदी जी ने ये नहीं बताया कि जब नीरव मोदी 30 हजार करोड़ रुपया ले गया तब भारत का प्रधानमंत्री शांत क्यों था?

जब मोदी जी घबराते हैं तो किसी न किसी व्यक्ति की बुराई करते हैं

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जब भी मोदी जी घबराते हैं तो वो किसी न किसी व्यक्ति की बुराई करेंगे। वो मेरे बारे में कुछ भी बोले और कितना भी भला बुरा कहें, कोई फर्क नहीं पड़ता, मैं अपने प्रधानमंत्री पर व्यक्तिगत हमला नहीं करुंगा।

अपने घोषणा पत्र की 90% से ज्यादा चीजें पूरी करके दी

राहुल बोले,  अगर मोदी जी के दिल में आपके लिए जगह होती तो वो कहते ठीक है सिद्धारमैया जी ने 8000 करोड़ रुपया कर्नाटक के किसान का माफ किया तो हिन्दुस्तान की सरकार भी हजार-दो हजार करोड़ रुपया देगी।

इस दौरान राहुल ने हाल ही में जारी किए गए अपने घोषणा-पत्र को लेकर कहा, हमने अपने घोषणा पत्र की 90 प्रतिशत से ज्यादा चीजें पूरी करके दी है। पार्टी अध्यक्ष राहुल ने कहा कि कर्नाटक के लोग जो कहते हैं वो करते हैं उनकी उन्नति उनकी मेहनत का नतीजा है।

नीरव मोदी से लेकर अमित शाह मामले पर चुप हैं पीएम मोदी

औरद में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर पलटवार किया और कहा कि नीरव मोदी से लेकर अमित शाह के बेटे की कंपनी पर पीएम मोदी ने एक बार भी कुछ नहीं बोला। 

गब्बर सिंह की पूरी टीम कर्नाटक चुनाव में झोंक दी है

राहुल ने कहा कि बीजेपी ने 'गब्बर सिंह' की पूरी टीम कर्नाटक चुनाव में झोंक दी है। रेड्डी ब्रदर्स भी अब चुनाव में उतर गए हैं। राहुल ने कहा कि मोदी जी कर्नाटक में आते हैं तो उनके पास कुछ बोलने को नहीं होता। इसलिए वह सिर्फ मेरे ऊपर हमले बोलते हैं और मेरे बारे में बोलते रहते हैं। अमित शाह ने खुद कहा है कि कर्नाटक की सरकार हिंदुस्तान में सबसे बेहतर सरकार है। बीजेपी और पीएम मोदी के पास कुछ कहने को नहीं है। न वो किसानों के बारे में, सड़कों, लड़कियों की शिक्षा के बारे में बीजेपी के पास बोलने को कुछ नहीं है।

पीएम मोदी ने 15 लाख रुपये देने के बदले उन्होंने 15 लोगों को मदद की, जिसमें रेड्डी ब्रदर्स शामिल हैं

राहुल ने कहा कि पीएम मोदी जी ऐसा बोलिए जिससे लगे कि आदमी में वजन है। दुनिया में लोग ये कहे कि भारत के प्रधानमंंत्री ने जो कहा है उसमें सच्चाई है। पीएम मोदी ने 15 लाख रुपये देने के बदले उन्होंने 15 लोगों को मदद की, जिसमें रेड्डी ब्रदर्स शामिल हैं।

हम बसवान्ना के सिद्धांत 'वॉक द टॉक' के सिद्धांत का पालन करते हैं

राहुल गांधी ने कहा कि हम बसवान्ना के सिद्धांत 'वॉक द टॉक' के सिद्धांत का पालन करते हैं। इस सिद्धांत से आपके साथ किए गए सभी वादों को पूरा किया जाएगा। वहीं, पीएम पर तंज कसते हुए राहुल ने कहा कि मोदी जी यदुरप्पा के साथ मंच साझा कर भ्रष्टाचार विरोधी बातें करते हैं।

ये चुनाव नरेन्द्र मोदी जी के बारे में नहीं, कर्नाटक की जनता के भविष्य के बारे में है

पीएम मोदी के पास कर्नाटक के बारे में कहने को कुछ भी नहीं है और न ही उनके पास राज्य के लोगों के लिए कोई योजना है। यही कारण है कि वह मुझ पर निजी हमला करते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम के पास न वो किसानों के बारे में, सड़कों, लड़कियों की शिक्षा के बारे में बीजेपी के पास बोलने को कुछ नहीं है। ये चुनाव नरेन्द्र मोदी जी के बारे में नहीं है, ये कर्नाटक की जनता के भविष्य के बारे में है। मोदी जी कर्नाटक आते हैं और उनके पास कुछ कहने को है नहीं।

मोदी जी इस बारे में क्यों नहीं कहते कि एक भ्रष्ट व्यक्ति को उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: congress President Rahul gandhi, addresses, gathering, karnataka's Aurad
OUTLOOK 03 May, 2018
Advertisement