Advertisement
13 August 2018

पटना के शेल्टर होम की दो युवतियों की मौत पर बवाल, तेजस्वी ने नीतीश को घेरा

मुजफ्फरपुर बालिका गृह में शर्मनाक मामले के बीच अब पटना के एक शेल्टर होम की दो युवतियों की मौत की हो गई है। दोनों युवतियों को पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (पीएमसीएच) में भर्ती कराया गया था, वहीं दोनों की मौत हुई।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, महिलाएं शहर के नेपाली नगर इलाके में 'आसरा' आश्रय गृह में रह रही थीं।

पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के अधीक्षक राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि 17 और 40 साल की दो महिलाओं को 10 और 11 अगस्त की मध्यरात्रि  को अस्पताल लाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Advertisement

इस बीच, पुलिस ने संबंधित पुलिस स्टेशन को घटना के बारे में सूचित नहीं करने के लिए अस्पताल और आश्रय गृह के अधिकारियों को दोषी ठहराया है।

पटना जोन के महानिरीक्षक पुलिस (आईजी) एनएच खान, ने कहा कि यह आश्रय गृह प्रशासन और अस्पताल प्रशासन की चूक थी क्योंकि दोनों में से किसी ने पोस्टमॉर्टम करने से पहले संबंधित पुलिस स्टेशनों को सूचित नहीं किया था। हमें आज सुबह ही मौतों के बारे में पता चला।

17 वर्षीय एक लड़की का अंतिम संस्कार अतिरिक्त निदेशक, बाल संरक्षण कामत और उक्त आश्रय गृह को संचालित करने वाली संस्था अनुमाया द्वारा कर दिया गया था जबकि दूसरी के धर्म के बारे में पता नहीं होने के कारण उनका अभी तक अंतिम संस्कार नहीं किया जा सका है। खान ने बताया कि एक महिला जिसका अभी तक अंतिम संस्कार नहीं किया गया है, उनके शव का पोस्टमार्टम फिर से मेडिकल बोर्ड द्वारा कराया जाये जाने का निर्देश दिया गया है।

पटना के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तथा विभाग के दो अतिरिक्त निदेशक, बाल संरक्षण द्वारा जांच की जा रही है।

नीतीश जी ये कौन करवा रहा है?’

बिहार की राजधानी पटना के शेल्टर होम की दो युवतियों की मौत पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तंज कसा है। तेजस्वी ने सवाल खड़ा किया है कि पटना के शेल्टर होम की जिन दो युवतियों की अचानक मौत हुई है, क्या वे मुजफ्फरपुर से लायी गयी थीं। क्या यह संयोग है कि दोनों लड़कियां वयस्क थीं। सब जानती थीं, इसलिए मार दिया गया। पुलिस को सूचना दिये बगैर उनका अंतिम संस्कार क्यों किया जा रहा था। नीतीश जी, ये कौन करवा रहा है?

उन्होंने आगे लिखा कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के बाद अब पटना के आसरा शेल्टर होम की दो युवतियों की मौत। शेल्टर होम ने मौत की जानकारी पुलिस को नहीं दी। नीतीश कुमार जी लोकसभा सीटों के तालमेल और ब्लैकमेलिंग में व्यस्त है। नैतिकता पानी भरने बंगाल की खाड़ी के गहरे पानी में डुबकी लगा रही है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Controversy, death of 2 inmates, Patna shelter home, tejashwi yadav, targets, nitish kumar
OUTLOOK 13 August, 2018
Advertisement