Advertisement
26 March 2021

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू, 24 घंटे में 37 हजार के करीब मामले

FILE PHOTO

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 36,902 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 112 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से जान चली गई। जिसे देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में रविवार 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू की घोषणा की है। सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि खतरा खत्म नहीं हुआ है बल्कि बढ़ गया है। लोगों को यह समझने की जरूरत है। अब सख्त कदम उठाना अनिवार्य हो गया है। जिले के डीएम स्थिति के आधार पर लॉकडाउन लगा सकते हैं। 

कोरोना की बेकाबू होती रफ्तार को देखते हुए उद्धव सरकार एक्शन में आ गई। सीएम उद्धव ठाकरे ने पूरे राज्य में 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है। इस दौरान मॉल आदि रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक बंद रहेंगे। 

सीएम उद्धव ने लोगों से कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने का कहा है। उन्होंने मास्क लगाने, दो गज की दूरी बनाए रखने और बार-बार हाथ धोने पर फिर से जोर दिया। उन्होंने कहा कि विवाह समारोह में अधिकतम 50 जबकि अंतिम संस्कार में 20 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी। सभी राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रम भी रद्द कर दिए गए हैं।

Advertisement

सीएम ने आज सभी जिला अधिकारियो के साथ बैठक की और उसके बाद फैसला किया गया कि लॉकडाउन की बजाय नियम कड़े किए जाए इसलिए राज्य सरकार ने रविवार रात से नाइट कर्फ्यू लागने का फैसला किया। सीएम उद्धव ने कोरोना नियमों को पालन को लेकर भी आदेश जारी किए हैं। सीएम ने चेतावनी दी है कि अगर मरीजों की संख्या कम नहीं हुई तो नियमों को और ज्यादा सख्त किया जाएगा। उन्होंने आदेश दिया कि मॉल्स, बार और होटल्स के लिए बनाए गए नियमों का सही से पालन हो रहा है या नहीं, इसकी जांच की जाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 26 March, 2021
Advertisement