Advertisement
21 January 2022

कोरोना वायरस: दिल्ली में हटेगा वीकेंड कर्फ्यू! केजरीवाल ने एलजी को भेजा प्रस्ताव

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी के बाद प्रतिबंधों में ढील दी जा सकती है। कोविड के मामलों में कमी को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल से सिफारिश की है। केजरीवाल की ओर से भेजे गए प्रस्ताव में बाजारों में ऑड-ईवन सिस्टम को हटाने और निजी दफ्तरों को 50% क्षमता पर संचालित करने की अनुमति देने के लिए भी कहा गया है।

सीएम ने वीकेंड कर्फ्यू को भी खत्म करने के लिए उपराज्यपाल को सिफारिश भेजी है। दिल्ली फिलहाल हर शनिवार और रविवार को गैर जरूरी सामान की दुकानें बंद रहती हैं। 

इसके साथ ही दुकानों को खोलने के लिए जारी ऑड-इवन के नियम को भी खत्म करने का प्रस्ताव भेजा गया है। बीते दिनों कई व्यापारियों ने दिल्ली में ऑड-इवन के नियम का विरोध किया था, जिसके बाद सीएम ने यह प्रस्ताव भेजा है। सीएम केजरीवाल द्वारा भेजे गए प्रस्ताव में कहा गया है कि निजी दफ्तर भी 50 फीसदी लोगों की मौजूदगी में चलाए जा सकते हैं।

Advertisement

बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह प्रस्ताव ऐसे समय में भेजा है जब दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार घट रहे हैं।

दिल्ली में गुरुवार को कोविड-19 के 12,306 नए मामले सामने आए तथा 43 और लोगों की मौत हो गई, जबकि संक्रमण दर घट कर 21.48 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों से यह जानकारी मिली। आंकड़ों के मुताबिक, 10 जून 2021 के बाद से एक दिन में कोविड से मौत के यह सर्वाधिक संख्या है। दिल्ली में पिछले साल 10 जून को 44 लोगों की संक्रमण से मौत हुई थी। इस साल जनवरी में संक्रमण से अब तक 396 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, बुधवार को 57,290 नमूनों की कोविड जांच की गई, जबकि मंगलवार को 57,776 नमूनों की जांच हुई थी। दिल्ली में बुधवार को संक्रमण से 35 लोगों की मौत हुई थी और 13,785 नए मामले सामने आए थे जबकि संक्रमण दर 23.86 प्रतिशत थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Corona Virus, covid19, Delhi government, Arvind kejriwal, weekend curfew, Lt Governor Anil Baija
OUTLOOK 21 January, 2022
Advertisement