Advertisement
30 July 2021

कोरोना वायरस : केरल से आएगी तीसरी लहर? लगातार तीसरे दिन मिले देश के आधे केस

पीटीआइ

देशभर में कोरोना वायरस का कहर बरकरार है। वहीं, केरल में कोविड मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। देश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर केरल के जरिए दस्तक देगी? यह सवाल इसलिए उठने लगा है कि लगातार तीसरे दिन केरल में 20 हजार से ज्यादा नए केस मिले हैं। एक बार फिर से राज्य में 22,064 केस मिले हैं, जो देश भर में मिले 44,230 मामलों का ठीक आधा हैं।

शुक्रवार यानी आज सुबह आए बीते एक दिन के डेटा के मुताबिक, देश में 24 घंटों में 42,360 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं, जबकि 44,230 लोग संक्रमित हुए हैं। इसके साथ ही एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 4,05,155 हो गई है। कुल केसों के मुकाबले अब देश में सक्रिय मामले 1.28 फीसदी हो गए हैं। हालांकि अब भी डेली और वीकली पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से कम पर बना हुआ है।

यह लगातार तीसरा दिन है, जब देश में कोरोना के नए मामले 40,000 से ज्यादा मिले हैं और आज सबसे अधिक 44 हजार केस पाए गए हैं। यही नहीं केरल की बात करें तो वहां लगातार तीन दिनों से 20 हजार से अधिक केस मिल रहे हैं। इसी के चलते देश भर के नए केसों में बड़ा इजाफा देखने को मिल रहा है। हर दिन कोरोना के नए केसों का आंकड़ा 30 से 40 हजार के बीच रहता था, लेकिन केरल में रफ्तार बढ़ने के बाद यह 40 हजार के पार पहुंच गया है। इस बीच केरल में शनिवार और रविवार को कंप्लीट लॉकडाउन का ऐलान किया गया है।

Advertisement

यही नहीं हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक, राज्य की हेल्थ मिनिस्टर वीना जॉर्ज ने लोगों से अपील की है कि वे घरों में ही रहें। जॉर्ज ने कहा कि राज्य के लिए अगले दो से तीन हफ्ते अहम होंगे। हेल्थ मिनिस्टर ने लोगों से अपील की है कि वे एकत्रित होने से बचें और कहीं  भी ऐसी जगह पर न जाएं, जहां भीड़ जुटने की संभावना हो। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना की टेस्टिंग में तेजी लाई गई है और कोई भी मामला आ रहा है तो उसकी रिपोर्टिंग की जा रही है। वीना जॉर्ज ने कहा कि बुधवार को  1,96,902 सैंपल लिए गए थे, जिसमें 11.2 पॉजिटिविटी रेट निकला है। इसके अलावा गुरुवार को 1,63,098 सैंपल लिए गए और पॉजिटिविट रेट बढ़कर 13.53 फीसदी हो गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Corona virus, Third wave, come from Kerala?, Half of the country's cases, third consecutive day
OUTLOOK 30 July, 2021
Advertisement