Advertisement
02 April 2020

इंदौर में कोरोना संदिग्ध की पहचान के लिए पहुंचे स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव, दो डॉक्टर घायल

Twitter

देश में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ते जा रहा है और हर दिन कोविड-19 के मामलों में बड़ा इजाफा देखने को मिल रहा है। कोरोना संकट के इस दौर में खतरनाक महामारी के कहर से जहां लोगों की जान बचाने के लिए स्वास्थ्यकर्मी अपनी जान की बाजी लगा कर डटे हुए हैं, मगर वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो उन पर पत्थर बरसा रहे हैं और अजीबो-गरीब बरताव कर रहे हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश के इंदौर का है, जहां कोरोना वायरस के मद्देनजर एक बुजुर्ग महिला की स्क्रीनिंग करने गए स्वास्थ्य कर्मियों की टीम पर पत्थर बरसाए गए और उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर मारा गया। अचानक हुए इस हमले में दो डॉक्टर भी घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है दोनों स्वास्थ्यकर्मियों के पैरों में पत्थर से चोट लगी है। बता दें कि इससे पहले भी कोरोना लॉकडाउन में स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिस की टीम पर देश के अलग-अलग हिस्सों से हमले की खबर आ चुकी है।

एक बुजुर्ग महिला का मेडिकल चेकअप करने आए थे स्वास्थ्यकर्मी

दरअसल, घटना इंदौर के टाट पट्टी बाखल इलाके की है, जहां स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव किया गया। बुधवार को इंदौर के टाट पट्टी बाखल इलाके में कोरोना वायरस से संदिग्ध एक बुजुर्ग महिला का मेडिकल चेकअप करने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की टीम, जिसमें डॉक्टर, नर्स और आशा कार्यकर्ता शामिल थे, लाने आई थी, जिसका वहां के लोगों ने विरोध किया और लोगों ने पथराव कर दिया। उन्होंने लाठी-डंडों से उनका पीछा किया और फिर किसी तरह स्वास्थ्यकर्मियों की टीम वहां से जान बचाते हुए निकली।

Advertisement

डॉक्टरों के योगदान की सराहना के बीच ये मामला आया सामने

बता दें कि यह घटना ऐसे वक्त में हुई है जहां पूरा देश डॉक्टरों के लिए तालियां बजा रहा है और उनके योगदान की सराहना कर रहा है, मगर वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो इन्हें गालियां भी दे रहे हैं और पत्थर भी मार रहे हैं। समाचार एजेंसी ने इसका एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे स्वास्थ्य कर्मियों की टीम पर भीड़ हमला करने के लिए दौड़ती दिख रही है। लाठी-डंडे के साथ भीड़ टीम पर हमला करती है और उसके बाद किसी तरह स्वास्थ्यकर्मी वहां से भाग जाते हैं।

पुलिस ने किया कुछ लोगों पर केस दर्ज

हालांकि, इस घटना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस की सख्ती के बाद उपद्रवी माने और पुलिस ने कुछ लोगों पर केस भी दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्यकर्मियों की टीम उस संदिग्ध व्यक्ति की पहचान के लिए आई थी, जो कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया था।  

इंदौर में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

बता दें कि इंदौर में कोरोना वायरस के मामलों में लगाता इजाफा हो रहा है और यह आंकड़ा 75 हो गया है। बुधवार को मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस के 12 नए मामले सामने आए, जिसके बाद पूरे राज्य में यह आंकड़ा 98 हो गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Coronavirus, Health Officials, Attacked By, Locals, Madhya Pradesh, Indore, 2 Doctors, Injured
OUTLOOK 02 April, 2020
Advertisement