Advertisement
05 July 2021

ढील मिलते ही धड़ल्ले से बाजारों में पहुंची भीड़, अगले आदेश तक दिल्ली के ये मार्केट बंद

प्रतीकात्मक तस्वीर

देश में कोरोना महामारी के नियंत्रण के लिए लगाई गई पाबंदियों से नए मामलों में भारी गिरावट आई है। वहीं मामलों के कम होने के साथ ही कई जगहों पर नियमों में छूट दी गई। लेकिन इस बीच लोगों में भारी लापरवाही देखी गई। लिहाजा अब दिल्ली प्रशासन ने सख्त रूख अपनाते हुए दिल्ली के कुछ बाजारों को फिर से बंद करने का फैसला किया है। 

कोरोना के नियमों का उल्लघंन करने के कारण दिल्ली के लाजपत नगर 2 की सेंट्रल मार्केट को अगले आदेश तक के लिए बंद किया गया है। इसके साथ ही लाजपत नगर मार्केट ट्रेडर एसोसिएशन से जवाब भी मांगा गया है।

लाजपत नगर के साथ ही कोविड मानदंडों के उल्लंघन को देखते हुए अधिकारियों ने सदर बाजार में रुई मंडी को 6 जुलाई तक बंद करने का आदेश दिया है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की ओर से रविवार को बाजारों को बंद करने का आदेश जारी किया गया।

Advertisement

दक्षिण पूर्व जिला, उप-मंडल मजिस्ट्रेट, पद्माकर राम त्रिपाठी ने एक आदेश में कहा कि लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में कोविड-19 के नियमों के पालन को लेकर प्रवर्तन टीमों द्वारा एक निरीक्षण किया गया था जिसमें दिशानिर्देशों का भारी उल्लंघन देखा गया था। जिसके बाद डीडीएमए ने आदेश दिया कि अगले निर्देश तक लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया जाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दिल्ली में कोरोना, कोरोना गाईडलाइन, दिल्ली के बाजार, लाजपत नगर, सदर बाजार, रुई मंडी, Corona in Delhi, Corona Guideline, Delhi Market, Lajpat Nagar, Sadar Bazar, Rui Mandi
OUTLOOK 05 July, 2021
Advertisement