Advertisement
25 May 2016

जम्मू कश्मीर: बंद से पहले प्रमुख अलगाववादी नेता हिरासत में

गूगल

कश्मीर में प्रस्तावित सैनिक कॉलोनियों एवं कश्मीरी पंडित बस्तियों के खिलाफ अलगावादियों के कल के बंद के कार्यक्रम को विफल करने के लिए आज कई नेताओं की धरपकड़ की गई। हुर्रियत कांफ्रेंस के नरमपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक को नजरबंद किया गया जबकि जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक को हिरासत में ले लिया गया है। हुर्रियत के एक प्रवक्ता ने बताया कि मीरवाइज को आज सुबह तब नजरबंद किया गया जब यहां निगीन इलाके में स्थित उनके निवास पर पुलिस का एक बड़ा दस्ता पहुंचा। प्रवक्ता ने बताया कि मीरवाइज सैनिक कॉलोनियों एवं पंडितों की टाउनशिप के विरोध में हुर्रियत की रणनीति पर विचार विमर्श करने के लिए बैठक की अध्यक्षता करने वाले थे।

 

उधर जेकेएलएफ के प्रवक्ता ने बताया कि मलिक को यहां अबी गुझार स्थित उनके कार्यालय से पुलिस ने हिरासत में लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने जेकेएलएफ कार्यालय पर छापा मारा और मलिक को गिरफ्तार कर लिया। हुर्रियत के कट्टरपंथी धड़े के प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी की नजरबंदी जारी रहेगी। मीरवाइज, गिलानी एवं मलिक ने कल से बंद शुरू किए जाने का सोमवार को संयुक्त रूप से आह्वान किया था।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जम्मू कश्मीर, कश्मीरी पंडित बस्ती, सैनिक कॉलोनी, बंद, अलगाववादी, धरपकड़, हुर्रियत कांफ्रेंस, नरमपंथी धड़ा, मीरवाइज उमर फारूक, नजरबंद, जेकेएलएफ प्रमुख, यासीन मलिक
OUTLOOK 25 May, 2016
Advertisement