Advertisement
20 December 2017

मुठभेड़ में महिला की मौत के बाद श्रीनगर के कुछ हिस्सों में लगा कर्फ्यू

File Photo.

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान एक महिला की मौत के विरोध में अलगाववादियों के बंद के आह्वान को देखते हुये अधिकारियों ने श्रीनगर शहर के कुछ हिस्सों में आज बुधवार को कर्फ्यू लगा दिया।

शोपियां में मंगलवार को सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ के दौरान एक महिला की भी मौत हो गई।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि खानयार, नौहट्टा, रैनावाड़ी, महाराजगंज, सफाकदल, क्रालखुद और मैसुमा इलाकों में एहतियातन प्रतिबंध लगाए गए हैं। शोपियां में महिला की मौत के विरोध में अलगाववादी समूहों द्वारा आहूत बंद के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है।

Advertisement

दुकान और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हैं जबकि शहर के उन मार्गों पर वाहनों का आवागमन जारी है जहां प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। पुलिस के मुताबिक, शोपियां के एक गांव में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी के दौरान रूबी जान उर्फ ब्यूटी की मौत हो गई।

हालांकि, स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि मुठभेड़ स्थल के नजदीक प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कार्रवाई में महिला की मौत हुई और आठ अन्य लोग घायल हो गये। अधिकारियों ने कश्मीर में एहतियात के तौर पर दिन भर के लिए ट्रेन सेवा बंद कर दी है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक को नजरबंद रखा गया है जबकि लांगेट से निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल राशिद को यहां एहतियातन हिरासत में रखा गया है। उन्हें उस समय हिरासत में लिया गया जब वह शोपियां जा रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: jammu and kashmir, sringar, shopian, jaish-e-mohammad
OUTLOOK 20 December, 2017
Advertisement