Advertisement
17 September 2016

युवक का शव मिलने के बाद श्रीनगर के कुछ हिस्सों में फिर लगा कर्फ्यू

गूगल

जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के हरवां इलाके में कर्फ्यू लगाया गया है जबकि शहर के भीतरी इलाकों के पांच थाना क्षेत्रों और बटमालू में पहले से कर्फ्यू जारी है। शुक्रवार की देर रात शहर के हरवां इलाके में एक युवक का शव बरामद किया गया था जिसके शरीर पर एक पेलेट गोली लगी थी। कल इलाके में संघर्ष के दौरान प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षा बलों की कार्रवाई में वह घायल हो गया था। प्रतिबंधों और अलगाववादियों के बंद के आह्वान के कारण हिंसा प्रभावित घाटी में लगातार 71 वें दिन आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मध्य कश्मीर और दक्षिण में पुलगाम शहरों में भी कर्फ्यू जारी है। उन्होंने कहा कि कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए घाटी के शेष हिस्सों में लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध जारी है।

अलगाववादियों ने 22 सितंबर तक विरोध प्रदर्शन का कार्यक्रम बढ़ा दिया है। उन्होंने हड़ताल के दौरान, यहां तक की शाम में भी किसी तरह की छूट की घोषणा नहीं की है। दुकान, व्यापारिक प्रतिष्ठान और पेट्रोल पंप लगातार बंद हैं जबकि सड़कों पर सार्वजनिक परिवहन नजर नहीं आए। अलगाववादियों द्वारा बंद के आह्वान के कारण स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रहे। पूरी घाटी में 12 सितंबर शाम चार बजे से बीएसएनएल के पोस्टपेड कनेक्शन को छोड़कर मोबाइल टेलीफोन और ब्रॉडबैंड सर्विस सहित इंटरनेट सेवा लगातार ठप्प पड़ी हुई है। दक्षिण कश्मीर में आठ जुलाई को सुरक्षा बल के साथ एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के एक दिन बाद से भड़की हिंसा में दो पुलिसकर्मी सहित अब तक 81 लोगों की मौत हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जम्मू कश्मीर, श्रीनगर, हरवां क्षेत्र, संघर्ष, कर्फ्यू, ग्रीष्मकालीन राजधानी, प्रतिबंध, अलगाववादी, हिज्बुल मुजाहिदीन, आतंकवाद, बुरहान वानी, Jammu Kashmir, Srinagar, Harwan Region, Clash, Curfew, Summer capital, Restriction, Separatist, Hizbul Mujahideen, Terrorism, Burhan
OUTLOOK 17 September, 2016
Advertisement