Advertisement
21 July 2021

केरल: पहले ईद पर दी बाजार खोलने की छूट, अब लगा दिया पूर्ण लॉकडाउन

पीटीआइ

केरल में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने दो दिन का सख्त लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। हालांकि विजयन सरकार ने ईद के मौके पर 3 दिन की छूट दी हुई थी और अब अचानक लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया है। हालांकि ऐसे में सोशल मीडिया के जरिए लोग सवाल उठा रहे हैं कि जब लॉकडाउन ही लगाना था तो ईद के मौके पर छूट देने की क्या जरूरत थी।

केरल सरकार की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार राज्य में 24 और 25 जुलाई को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। ईद के मौके पर विजयन सरकार ने 18-19 और 20 जुलाई को लॉकडाउन की शर्तों में ढील दे दी थी। इसके साथ ही पिनराई विजयन सरकार ने राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग को टेस्टिंग बढ़ाने को कहा है। हर दिन 3 लाख सैंपल जांच का आदेश दिया गया है।

बता दें कि ईद पर तीन दिन तक पाबंदियों में छूट को लेकर सुप्रीम कोर्ट से फटकार लगने के बाद केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने मंगलवार को कहा था कि राज्य में पाबंदियों में किसी तरह की छूट नहीं दी जाएगी। साथ ही यह भी कहा था कि शुक्रवार को अतिरिक्त 3 लाख जांच की जाएगी। कोरोना समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा, ''पाबंदियों में अभी छूट नहीं दी जाएगी। एक और सप्ताह के लिए पाबंदियां जारी रहेंगी। उन्होंने कहा कि पिछले तीन दिनों में औसत पॉजिटिविटी दर बढ़कर 10.8 फीसदी हो चुकी है।

Advertisement

इससे पहले 16 जुलाई को छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मंथन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि केरल और महाराष्ट्र में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय है। पीएम मोदी ने तीसरी लहर को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर कई कदम उठाने को कहा था। पीएम ने टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट और टीका का मंत्र देते हुए माइक्रो कंटेनमेंट जोन्स पर फोकस करने को कहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Current COVID-19, curbs to remain, no relaxations, in Kerala
OUTLOOK 21 July, 2021
Advertisement