Advertisement
06 December 2023

भारी बारिश से चेन्नई में जलभराव, सीएम स्टालिन ने केंद्र से राहत कोष के लिए पीएम मोदी को लिखा पत्र

ट्विटर/एएनआई

चक्रवाती तूफान मिचौंग के कारण तमिलनाडु के कई क्षत्रों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा। इस चक्रवाती तूफान के कारण चेन्नई में अभी भी सड़कों पर जलभराव देखने को मिल रहा है। घरों से लेकर दुकानों तक पानी भर गया है। राज्य में हुई इस क्षति के बाद मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर चक्रवात के बाद हुए नुकसान के लिए 5060 करोड़ रुपये की अंतरिम राहत कोष की मांग की है। इसी के साथ उन्होंने चक्रवात की वजह से राज्य में हुए नुकसान की समीक्षा के लिए केंद्र से एक टीम भेजने की मांग की है। पीएम मोदी को यह चिट्ठी द्रमुक सांसद टीआर बालू ने दिल्ली में खुद दी है।

बता दें कि बंगाल की खाड़ी में उठा भीषण चक्रवाती तूफान मिचौंग मंगलवार दोपहर 100 किमी की गति से आंध्र प्रदेश में नेल्लोर और कवाली के बीच बापटला के पास तट से टकराया। इसके प्रभाव से आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों के अलावा चेन्नई में भी भारी बारिश हुई जिससे निचले इलाके पानी में डूब गए हैं। तमिलनाडु में भी 20 से ज्यादा उड़ानें व लगभग 100 ट्रेनें रद्द की गई हैं। हालांकि, चेन्नई एयरपोर्ट खोल दिया गया है। बारिश के चलते यहां 21 विमान और 1,500 से ज्यादा यात्री फंसे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Cyclone Michaung, Tamil Nadu CM MK Stalin, writes to PM Narendra Modi, Relief fund of Rs 5060 crores
OUTLOOK 06 December, 2023
Advertisement