Advertisement
12 December 2016

तमिलनाडु में वरदा ने ली दो की जान, जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त

google

भारतीय मौसम विभाग ने बताया, चक्रवाती तूफान वरदा तट पर पहुंचने लगा है। आईएमडी के अतिरिक्त महानिदेशक एम. महापात्रा के मुताबिक चक्रवात का केंद्र चेन्नई से 20 किलोमीटर की दूरी पर है।

महापात्रा ने कहा, चेन्नई के नजदीक हवा की गति 90 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा है। भारी बारिश और तूफान का अनुमान है। तूफान दोपहर दो बजे तक पहुंचने वाला था। चक्रवात दो बजे से पांच बजे के बीच महानगर से गुजरा। अधिकारियों ने बताया कि इन इलाकों के कई हिस्से में एहतियात के तौर पर बिजली आपूर्ति रोक दी गई।

उत्तर चेन्नई, तिरूवल्लुर जिले के पभुवेरकादु और कांचीपुरम के ममल्लापुरम के गांवों से करीब आठ हजार लोगों को 95 राहत शिविरों में सुरक्षित तरीके से पहुंचा दिया गया। हवाई अड्डे पर विमानों के परिचालन को शाम पांच बजे तक स्थगित कर दिया गया है। एसडीआरएफ की 4 तथा एनडीआरएफ की 8 टीमें तैनात की गई है।

Advertisement

चेन्‍नई में 100 से 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़तार की हवा के साथ बारिश हुई। केंद्रीय ग्रह मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्‍यमंत्री पन्‍नीरसेलवम से बात की है। चेन्‍नई एयरपोर्ट को रात 8 बजे तक बंद रखा गया है। चेन्‍नई के अर्बन और सब अर्बन रेलवे को बंद कर दिया गया है। शहर में 266 राहत केंद्र खोले गए हैं। तूफान से चेन्‍नई के 260 पेड़ाें को नुकसान पहुंचा है। 

लंबी दूरी की बसों को रोक दिया गया है और अधिकतर इलाकों में वृक्षों के उखड़ने और सड़कों पर बिजली के खंभे गिरने के कारण यातायात बाधित है। भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: चेन्‍नई, तमिलनाडु, वरदा, तूफान, बारिश, मौत, death, chennai, vardah, 2 death
OUTLOOK 12 December, 2016
Advertisement