Advertisement
07 January 2018

उत्तराखंड: नोटबंदी और जीएसटी से परेशान कारोबारी जहर खाकर पहुंचा भाजपा कार्यालय

Youtube

शनिवार को देहरादून के प्रदेश भाजपा मुख्यालय में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक व्यक्ति जनता मिलन कार्यक्रम में जहर खाकर पहुंच गया। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक जीएसटी और नोटबंदी के कारण कारोबार ठप होने से परेशान कारोबारी ने प्रदेश भाजपा मुख्यालय में हंगामा खड़ा कर दिया।

शनिवार को देहरादून के भाजपा कार्यालय में कृषि मंत्री सुबोध उनियाल जनता की शिकायतें सुन रहे थे। तभी वहां एक कारोबारी फरियादी के रूप में पहुंचा। उसने अपना नाम प्रकाश पांडे बताया, जो हल्द्वानी में ट्रांसपोर्टर का काम करता है। हल्द्वानी में वह सिद्धि विनायक ट्रांसपोर्टर कंपनी चलाता है।

फरियादी का आरोप है कि जीएसटी और नोटबंदी ने उसका कारोबार ठप कर दिया है। वह कर्ज में डूब गया है। उसने कहा, “मुझे नोटबंदी और जीएसटी ने बर्बाद कर दिया है। इसलिए मैंने जहर खा लिया।”

Advertisement

पांडे ने कहा, “पिछले पांच वर्षों से मैं सरकार तक अपनी समस्या पहुंचाना चाहता हूं, लेकिन मुख्यमंत्री किसी काम के नहीं हैं… वह किसी की नहीं सुनते हैं। मेरी तरह (नोटबंदी और जीएसटी की वजह से कर्जदार हुए) और भी कई लोग हैं।”

अपनी कहानी बताते-बताते वह गिर गया। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने उसे दून अस्पताल पहुंचाया। जहां उसे आईसीयू में रखा गया। कृषि मंत्री उनियाल के मुताबिक, कारोबारी ने पार्टी कार्यालय में आने से पहले जहर का सेवन किया था।

इधर अस्पताल के डॉक्टरों ने पांडे की हालत को गंभीर बताते हुए निरीक्षण में रखा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Dehradun, Man collapses at BJP office, allegedly, consuming poison, he had suffered losses due to demonetisation
OUTLOOK 07 January, 2018
Advertisement