Advertisement
09 January 2022

दिल्ली में लॉकडाउन लगाने को लेकर केजरीवाल ने दिया जवाब, कही ये बड़ी बात

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना के नए मामलों को लेकर आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अभी तक लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है और अगर लोग मास्क पहनेंगे तो कोई लॉकडाउन नहीं होगा।

अरविंद केजरीवाल ने कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। यह एक चिंता का विषय तो है, लेकिन घबराने की बात नहीं है। पिछली लहर के मुकाबले इस बार की कोविड लहर में मृत्यु कम हो रही है और लोगों को अस्पताल जाने की जरूरत भी कम पड़ रही है।

दिल्ली में लॉकडाउन करने के फैसले को लेकर उन्होंने कहा कि अभी हमारा दिल्ली में लॉकडाउन लगाने की कोई मंशा नहीं है। कल डीडीएमए की दोबारा मीटिंग है, उस मीटिंग में हम विशेषज्ञों के साथ फिर से स्थिति का जायजा लेंगे कि और क्या-क्या करने की जरुरत है। केंद्र से भी हमें पूरा सहयोग मिल रहा है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि रविवार को शहर में 24 घंटे में 22,000 कोविड-19 मामले सामने आने की संभावना है। उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और घबराने की अपील की।

सीएम ने कहा कि वह उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्र के साथ मिलकर कोविड की स्थिति पर नजर रख रहे हैं। केजरीवाल ने कहा, "हमारा प्रयास न्यूनतम प्रतिबंध लगाने का है ताकि आजीविका प्रभावित न हो।"

बता दें कि दिल्ली में लगे कोविड प्रतिबंधों और सप्ताहांत कर्फ्यू का असर उद्योगों पर भारी पड़ रहा है। ओखला औद्योगिक क्षेत्र के महासचिव चरणजीत सिंह ने बताया,“यहां 2 दिन में करीब 5 करोड़ का नुकसान हुआ है। प्राइवेट दफ़्तरों की तरह सरकार को हमें भी 50% लोगों पर काम करने की अनुमति देनी चाहिए।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दिल्ली लॉकडाउन, अरविंद केजरीवाल, दिल्ली मुख्यमंत्री, दिल्ली में कोरोना, Delhi Lockdown, Arvind Kejriwal, Delhi Chief Minister, Corona in Delhi
OUTLOOK 09 January, 2022
Advertisement