Advertisement
14 September 2020

राजधानी दिल्ली में आज से खुल सकेंगे जिम और योग सेंटर, सरकार ने जारी किया आदेश

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने जिम संचालकों को बड़ी राहत दी है। दिल्ली सरकार ने सोमवार यानी आज से जिम और योग सेंटर खोलने की मंजूरी दे दी है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बैठक में जिम खोलने की मंजूरी देने के साथ ही साप्‍ताहिक बाजार को 30 सितंबर तक चलाने की मंजूरी भी दी है।

दिल्ली सरकार ने कोविड-19 महामारी की वजह से करीब पांच महीने से बंद राष्ट्रीय राजधानी के जिम और योग केंद्रों को रविवार को खोलने की अनुमति दे दी। इस संबंध में देर रात को जारी आदेश में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कहा कि निषिद्ध क्षेत्रों को छोड़कर शहर के बाकी इलाकों में जिम और योग केंद्रों को तत्काल प्रभाव से खोलने की अनुमति दी जाती है। आदेश के मुताबिक अनलॉक-4 के तहत साप्ताहिक बाजारों को भी 30 सितंबर तक प्रयोग के तौर पर खोलने की अनुमति दी गई है।

डीडीडीएमए की बैठक में कहा गया कि जब केंद्र सरकार ने इसे खोलने की मंजूरी थी तब दिल्‍ली के हालात की समीक्षा की गई मगर उस वक्‍त यह खोलना संभव नहीं था। हालांकि, अब अनलॉक-4 के तहत सभी गतिविधियों को धीरे-धीरे खोला जा रहा है। ऐसे में लोगों को फिट रहने के लिए जिम खोलने पर भी विचार किया जा रहा है। हालांकि, उन्‍हें कुछ गाइड लाइन का पालन करना होगा।

Advertisement

बता दें कि इससे पहले भी केजरीवाल सरकार ने एलजी अनिल बैजल से जिम खोलने की मंजूरी मांगी थी मगर उस समय एलजी ने दिल्‍ली के हालात को नाजुक बताते हुए इसे बंद रखने का निर्देश दिया था। हालांकि अनलॉक की कुछ रियायत देते हुए साप्‍ताहिक बाजार को खोलने की मंजूरी दी थी। जिसे फिलहाल ट्रायल के तौर पर चलाया जा रहा है।

राजधानी में जिम और योग सेंटर को फिर से खोलने के बारे में निर्णय उस समय आया है जब शहर में कोरोनो वायरस मामलों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अनलॉक-4, दिल्ली, कोरोना संकट, आज, खुलेंगे, जिम, योग सेंटर, Delhi govt, permits, gyms, yoga centres, COVID-19, containment zones, to reopen
OUTLOOK 14 September, 2020
Advertisement