Advertisement
20 October 2020

दिल्ली सरकार की तेलंगाना को 15 करोड़ रुपये का आर्थिक योगदान देने की घोषणा

दिल्ली सरकार ने हाल में भारी बारिश और बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित तेलंगाना सरकार को राहत कार्यों के लिये 15 करोड़ रुपये का आर्थिक योगदान देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को इसका ऐलान करते हुए कहा कि बाढ़ से हैदराबाद में भयावह हालात हो गये हैं। संकट की इस घड़ी में दिल्ली के लोग हैदराबाद के भाईयों और बहनों के साथ खड़े हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार बाढ़ राहत कार्यों में मदद के लिए तेलंगाना सरकार को 15 करोड़ रुपये का सहयोग देगी।

तेलंगाना के मंत्री के टी रामाराव ने सोमवार को कहा कि पिछले एक सप्ताह के दौरान बारिश से जुड़ी घटनाओं में 70 लोगों की मौत हो चुकी है। मंत्री ने कहा कि हैदराबाद में 1908 के बाद पहली बार इतनी अधिक बारिश हुई है जिसने राज्य सरकार को निचले इलाकों में रहने वाले लगभग 37,000 लोगों को राहत शिविरों में स्थानांतरित करने के लिए मजबूर कर दिया। रामाराव के अनुसार ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) और आसपास के क्षेत्रों में 33 लोग और अन्य जिलों में 37 लोगों की जान गई है।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दिल्ली सरकार, तेलंगाना, 15 करोड़ रुपये, आर्थिक योगदान, घोषणा, Delhi govt, donate, Rs 15 core, Telangana flood relief
OUTLOOK 20 October, 2020
Advertisement